Breaking News:

हिमालय में हुआ दर्दनाक हादसा, लगभग 45 लोगों की हुई मौत

शिमलाः शिमला की तहसील गोम्मा में चोपाल से लगभग 45 किलोमीटर दूर बुधवार को एक बस बडी़ ही तेजी से पुल की रेलिंग टोडते हुए टौस नदी में जा गिरी। जिसमें लगभग 45 लोगों की मौत हो गई। कुछ लोग तो पानी के तेज बहाव में बह गए, जिनकी तलाश में वहां की पुलिस लगी हुई है। अब तक की मिली जानकारी के अनुसार, बस में तकरीबन 56 पैसेंजर्स शामिल थे। इस हादसे में लगभग 31 पुरुष 10 महिलायें और 3 बच्चों की मौत हो चुकी है।
    
सुत्रों के अनुसार, बस हिमाचल प्रदेश के टुनी के उत्तराखंड के विकास नगर जा रही थी। अचानक ही ड्राइवर ने कंटोल खो दिया जिसके कारण बस रैलिग तोड़ते हुए नदी में जा गिरी। लगभग 45 शव नदी से निकाले जा चुके है। शिमला के कमिशनर रोहनचांद के मुताबिक, बस में 56 पैसेंजर थे और अब तक 45 शव निकाले जा चुके है। बाकी के शव की तलाश भी जारी है। नदी का एक हिस्सा काफी तेज है तो एक हिस्सा सुखा हुआ है। लेकिन पुलिस और रेस्कयु टीम को शव खोजने में काफी मेहनत करनी पड रही है।

चुंकि घटनास्थल शिमला से अतररौली और गोम्मा के बीच 190 किलोमीटर दूर है। जिसकी वजह से टीम को वहां पहुंचने में दिक्कत हो रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, बस कंडक्टर का नाम तुलसीराम है और वह फिलहाल फरार है। एसएचओ के अनुसार अभी मरने वालो का आंकडा और बढ़ सकता है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अभी मामले की जांच जारी है। वहीं, हिमालय के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने इस घटना पर गहरा शोक जाहिर किया है।

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW