महादेव के मंदिर में हुई तोड़फोड़ पर आक्रोशित हुआ हिन्दू समाज… बढ़ता हुआ चरमपंथ

पिछले कुछ समय से उन्मादियों के निशाने पर थे हिन्दू साधू-संत तथा मंदिर के पुजारी, जिनकी एक के बाद एक हत्याएं की गयी. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़, औरैया, पीलीभीत तथा हरियाणा के करनाल के मंदिर के पुजारियों की बेरहमी के साथ क्रूरतम तालिबानी अंदाज में ह्त्या की गयी. साधू-संतों की हत्या के बाद अब उन्मादियों के निशाने पर हैं हिन्दू मंदिर. आपको बता दें कि हरियाणा के चरखी दादरी जिले के दादरी शहर की चंपापुरी कॉलोनी में स्थित प्राचीन शिव मंद्दिर में स्थापित देव प्रतिमाओं को अज्ञात उन्मादी तत्वों को खंडित कर दिया, जिसके बाद अब हिन्दू संगठन आक्रोशित हो उठे हैं.

हरियाणा के चरखी दादरी के दादरी शहर के चंपापुरी कॉलोनी में स्थित प्राचीन शिव मंदिर को तोड़कर देव प्रतिमाएं खंडित करने का मामले अब तूल पकड़ता जा रहा है. मामले में शिव सेना व बजरंग दल सहित कई हिंदू संगठनों ने रोष जताया है. हिंदू संगठनों ने शहर में रोष प्रदर्शन करते हुए एसपी हिमांशु गर्ग को ज्ञापन सौंपकर तीन दिनों में आरोपियों की गिरफ्तारी करने की मांग की है. संगठनों ने पुलिस को तीन दिन में गिरफ्तारी नहीं होने पर बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है. आपको बता दें कि बुधवार देर रात शहर के रोहतक रोड पर चंपापुरी कॉलोनी स्थित प्राचीन शिव मंदिर को अज्ञात बदमाशों ने तोड़ दिया और देव प्रतिमाओं को खंडित कर दिया था. इस मामले को लेकर शिव सेना द्वारा सिटी पुलिस स्टेशन में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी, लेकिन इसके बावजूद बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं हुई.

इस मामले को लेकर शनिवार को शिव सेना, बजरंग दल सहित कई धार्मिक संगठनों ने शिव सेना अध्यक्ष संदीप नाथ की अगुवाई में शहर में विरोधर प्रदर्शन किया और आरोपियों की गिरफ्तार के लिए एसपी को ज्ञापन सौंपा. शिवसेना जिला अध्यक्ष संदीप नाथ ने बताया कि एसपी हिमांशु गर्ग को मामले में ज्ञापन दिया गया है. ज्ञापन में करीब 25 वर्ष पुराना मंदिर तोड़े जाने से चंपापुरी कॉलोनी में रोष होने की बात कही गई है. इसके साथ ही इस प्रकार की घटनाओं से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचने का हवाला देते हुए जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है.  पुलिस ने हिंद्दु संगठन के कार्यकर्ताओं से कानून व्यवस्था बनाये रखने की अपील करते हुए कहा है कि पुलिस आपने प्रयास कर रही है तथा जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जायेगी.

Share This Post