देश के विकास व पीड़ित व्यक्ति के लिए मानवाधिकार जरूरी


चंदौली / उत्तर प्रदेश 

चंदौली जनपद में 10 दिसम्बर विश्वमानवाधिकार दिवस का आयोजन ह्यूमन राइट cwa संगठन के द्वारा बाबू तूफानी सिंह महाविद्यालय मझवार/नवही में किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में कृषि उपनिदेशक विजय सिंह व विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला विकास अधिकारी पद्ममकान्त शुक्ला जी,मेजर श्यामविहारी सिंह,इम्तियाज खां,विश्वहिन्दु महासंघ के मण्डल अध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह मौजूद रहे।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में कहा कि मानव अधिकारों के लिए लोगों को जागरूक होने की जरूरत है। जागरूकता न होने के कारण ही मानव हनन की घटनायें बढ़ रही हैं। जागरूकता के अभाव में ही लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

जिला विकास अधिकारी ने शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि महिलाओं को शिक्षित होना बहुत ही आवश्यक है।शिक्षा के माध्यम से इनको शिक्षित कर मानव अधिकार हनन पर अंकुश लगाया जा सकता है। *वहीं मेजर श्यामविहारी सिंह ने कहा कि मानव अधिकार कार्यकर्ताओं के बल पर मानव हनन उत्पीड़न के घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकता है।*

संगठन के चेयरमैन योगेन्द्र कुमार सिंह योगी ने कहा कि मानव हनन उत्पीड़न की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए हर व्यक्ति को अपने कर्तव्यों के प्रति सजग और जागरूक होने की जरूरत है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष राजेश सिंह,जिला प्रभारी अमीत गुप्ता,मृत्युंजय वर्मा,अम्बरीश सिंह,अजय श्रीवास्तव,अंकुर,सुनील पाल,राहुल राव,कार्यक्रम का संचालन डाक्टर राकेश सिंह ने किया।

प्रशान्त सिंह

वेब जर्नलिस्ट 

9264915248

 

विडियो देखे 👇


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share