Breaking News:

कुसंगति ने बना दिया आतंकी. लश्कर आतंकी आदिल गिरफ्तार


कश्मीर में आतंकवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है. आये दिन आतंकवाद से जुडी कोई न कोई खबर सामने आती रहती है. कभी मज़हब के नाम पर, कभी कश्मीर को हिंदुस्तान से अलग करने की बेबुनियादी ज़िद के नाम पर, आतंकी और अलगाववादी भारतीय जवानों पर हमला करते रहते हैं या ऐसा कुछ करते है जिससे भारत को किसी भी तरह का नुक्सान पहुंचे. लेकिन भारतीय जवान उसका मुँह तोड़ जवाब उन्हें देते आये है. इस बार भी जम्मू – कश्मीर पुलिस ने अपनी सूझ-बूझ और साहस का परिचय देते हुए संदिग्ध आतंकी आदिल को गिरफ्तार किया.

बता दें कि आदिल लश्करी आतंकी के घर में छुपा हुआ था। कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने बताया कि कश्मीर घाटी में हुई एटीएम लूट की वारदातों के पीछे आदिल की अहम भूमिका रही है. आईजी ने कहा कि आदिल का कनेक्शन लश्कर-ए-तैयबा से है और पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. गौरतलब है कि आदिल मुज्जफरनगर का रहने वाला हैं. वह साल 2012 में जम्मू कश्मीर आया था और वह वो एक वेल्डर का काम करता था. इस बीच उसकी मुलाकात कश्मीर के सोपोर के निवासी शकूर से हुई. जिसने उसका परिचय लशकर के  आतंकी  संगठन से करवाया।

आतंकी संगठन को जब यह पता चला कि आदिल एटीएम, बैंक और कैश वैन लूट सकता है तो आतंकियों ने उसे अपने संगठन में शामिल कर लिया। लूटी हुई रकम को आदिल लश्कर के आतंकियों के साथ बांटता था. पिछले कुछ महीनों में घाटी में करीब एक दर्जन बैंक लूट हुई हैं जिसमें आतंकी करीब एक करोड़ रूपये की रकम लूटने में क़ामयाब रहें हैं। आपको बता दें कि जुलाई की शुरुआत में जब सेना ने एनकाउंटर में लश्कर के टॉप कमांडर बशीर लश्कदरी को मार गिराया था उस समय आदिल वहीं पर मौजूद था।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share