डोक लाम की तरह कश्मीर में भी सेना है अपने रौद्र रूप में. मार गिराए तीन आतंकी

सोमवार को एलओसी पर भारतीय सेना ने नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान से आये आतंकियों द्वारा घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया. मुठभेड़ में भारतीय सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया हैं. आतंकियों का संबंध जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से बताया जा रहा है. भारतीय सेना के अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार, आतंकियों के पास से दिशा सूचक यंत्र और हथियार जैसे कई आईटम बरामद किये गए हैं.

स्थानीय निवासियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इलाके को पूरी तरह से खाली करा दिया गया हैं. फिलहाल, गोलीबारी जारी हैं. अधिकारी ने बताया कि  ‘नौगाम सेक्टर में रविवार को एलओसी के पास कुछ संदिग्ध गतिविधिया देखी गई थी और आतंकियों का पता चला। इसके बाद रात में ही सेना की ओर से कार्रवाई शुरू हुई।’ दूसरी तरफ घाटी के हालातों को देखने के बाद पुंछ से रावलकोट बस सर्विस को भी एक हफ्ते के लिए स्थगित कर दिया गया।

पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ के मामले कोई नयी बात नहीं हैं. इससे पहले भी कई बार पाकिस्तान ऐसे प्रयास कर चुका हैं लेकिन सेना की सतर्कता की वजह से आतंकियो के प्रयास सफल नहीं हो पा रहे हैं. इस साल अब तक भारतीय सेना तक़रीबन 100 आतंकियो को मौत के घाट उतर चुकी हैं. सुरक्षाबलों ने कहा है कि घाटी में करीब 180 आतंकवादी हैं और कई ने वानी की मौत के बाद आतंकी संगठनों को ज्वॉइन किया था।

Share This Post