अपनी 15 साल की बेटी से बोला जमालुद्दीन- “तेरा रेट अभी हाई जाएगा, चल तैयार हो जा” .. वही बच्ची जब दादी के पास गई बचने तो……

पूर्वोत्तर के राज्य असम से रिश्तों की मर्यादा को शर्मशार करने वाला एक ऐसा मामला सामने आया है जहाँ एक बाप अपनी ही 15 वर्षीय सगी बेटी को देह व्यापार के दलदल में धकेलना चाहता था. वो कहता था कि इस समय उसका रेट हाई जाएगा. सवाल खड़ा होता है कि जिस पिता के ऊपर अपनी बेटी की अस्मिता की रक्षा की जिम्मेदारी होती है, जिस पिता की छाँव में एक बेटी खुद को सबसे अधिक महफूज समझती है, वह पिता आखिर कैसे अपनी बेटी में ऐसा सोच सकता है ? लेकिन जमालुद्दीन को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता था. यही नहीं बच्ची की दादी भी चाहती थी कि उसकी पोती देह व्यापार करे.

मामला असम के नगांव के मोवामारी गाँव का है जहाँ एक पिता ने अपनी ही नाबालिग बेटी को देह व्यापार में धकलने की कोशिश की, जब बेटी ने इनकार कर दिया तो पिता ने उसकी बुरी तरह पिटाई की. पीडि़ता को नगांव के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है. रोपी की पहचान जमालुद्दीन के रूप में हुई है. 45 साल के जमालुद्दीन ने अपनी ही 15 साल की बेटी को देह व्यापार जैसी अवैध गतिविधियों में धकेलने की कोशिश की.

जब लडक़ी ने देह व्यापार करने से मना कर दिया बाप ने उसकी जमकर पिटाई की. लडक़ी ने कहा था कि वह स्कूल जाना चाहती है लेकिन उसका अब्बू जमालुद्दीन उसे पीटने लगा. बाद में मां और परिवार के अन्य सदस्यों ने पीडि़ता को नगांव के भोगेश्वरी फुकनानी सिविल अस्पताल में भर्ती कराया,जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. बाद में पीडि़ता की मां ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने आरोपी जमालुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया है.

पीडि़ता ने बताया कि मेरी दादी मुझे देह व्यापार जैसी गैर कानूनी गतिविधियों में धकेलना चाहती थी, साथ ही उसके अब्बू भी यही चाहते थे, लेकिन मैंने इसका विरोध दिया. पीड़िता ने बताया कि मैं स्कूल जाना चाहती थी लेकिन दादी और पिता ने मेरा स्कूल जाना बंद करवा दिया. पहले मुझे दादी ने पीटा. घटना पर नगांव के जिला पुलिस अधीक्षक शंकर ब्रत ने कहा कि पुलिस पहले ही आरोपी को गिरफ्तार कर चुकी है, तथा उसके खिलाफ सुसंगत धाराओं में कार्यवाई कर रही है.

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW