Breaking News:

जम्मू-कश्मीर के त्राल में आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़, एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। शनिवार देर शाम से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ अब भी जारी है। मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर हो गए। वहीं, इस दौरान एक पुलिसकर्मी मंजूर अहमद शहीद हो गए, जबकि सेना के दो जवान और एक सीआरपीएफ कॉन्सटेबल घायल भी हुए हैं।

बता दें कि मुठभेड़ को दौरान सुरक्षाबलों पर स्थानिय लोगों द्वारा पथराव किया गया जिसके बाद क्षेत्र में हिंसा भी भड़क गई। बताया जा रहा है कि घेराबंदी में फंसे दहशतगर्दों में पिछले साल मारे गए हिज्ब कमांडर बुरहान के करीबी साथियों में गिने जाने वाले आतंकी सब्जार अहमद उर्फ साबा डान, आकिब मौलवी उर्फ जीशान और हमास भी शामिल हैं। आतंकियों को मार गिराने के लिए देर रात सेना का पैरा कमांडो दस्ता भी बुला लिया गया।

दरअसल, सुरक्षों बलों को यहां एक मकान में हिज्बुल मुजाहिदीन के चार-पांच आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिली थी। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि इस सूचना के आधार पर सेना ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया था। शाम को सुरक्षा बलों ने जब मकान को घेर लिया, तो इससे बौखलाए आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका सुरक्षा बलों ने जवाब दिया और दोनों तरफ से भारी गोलीबारी शुरू हो गई। सुरक्षा बलों ने इस ऑपरेशन में मकान का आधा हिस्सा गिरा दिया, लेकिन उग्रवादी तब भी उन पर गोलियां चला रहे थे।

वहीं, प्रशासन ने पूरे इलाके में कर्फ्यू लगाने के साथ ही त्राल में मोबाइल सेवाओं को भी ठप कर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि दोपहर बाद सूचना मिली थी कि रेशीपोरा के आसपास आतंकी देखे गए हैं। उसी समय सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान छेड़ दिया। इसके साथ ही स्थानीय लोग भी नारेबाजी करते हुए सड़कों पर उतर आए।

उन्होंने घेराबंदी कर रहे सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। त्राल में जामिया मस्जिद के पास हिसक भीड़ ने सीआरपीएफ के एक कर्मी को पीटकर कथित तौर पर उसकी इनसास राइफल भी छीन ली। सुरक्षाबलों ने ग्रामीणों के पथराव के बावजूद अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखा। दूसरी तरफ सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरते हुए उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन आतंकियों ने गोली चला दी। जवानों ने भी जवाब में गोली चलाई। त्राल में मुठभेड़ से पूरे क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW