बडगाम में मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी ढेर, सुबह से ही चल रहा था एकाउंटर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ खत्म हो गई है। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है जबकि इस मुठभेड़ में पैराकमांडो का एक जवान भी गोली लगने से घायल हो गया है। वहीं, दो नागरिकों की मौत हो गई है हालांकि सेना का तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

आपको बता दें बडगाम के चदूरा इलाके में 2 आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने इस इलाके में सुबह से ही सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था। सुरक्षाबलों को इस मुठभेड़ में दो तरफ से चुनौती का सामना करना पड़ा। आतंकियों के साथ-साथ सुरक्षाबलों को आतंकियों के प्रति सहानुभूति रखने वाले पत्थरबाजों का भी सामना करना पड़ रहा था।

ये लोग मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों की कार्रवाई में बाधा डालने की कोशिश करते रहे। सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबल जैसे ही आतंकियों के छिपने के ठिकाने के पास पहुंचे, वैसे ही आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। इस बीच कुछ स्थानीय लोगों ने आतंकियों के समर्थन में नारेबाजी और पथराव किया।

वहीं, जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के काफिले पर अचबाल अनंतनाग में पत्थरबाजी की गई। पत्थरबाजी पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए महबूबा मुफ्ती ने युवाओं के आतंक से जुड़ने को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। मुफ्ती ने कहा कि राज्य के युवाओं का आतंक के साथ जुड़ना दुर्भाग्यपूर्ण है। आतंकियों को सुरक्षाबलों ने सरेंडर करने को कहा लेकिन उन्होंने नहीं किया।

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW