कठुआ केस में डोगरा हिन्दुओं की बदनामी की मुहिम चलाने वाला तालिब खुद निकला बलात्कारी… गिरफ्तारी के बाद पोल खुली उस साजिश की

पिछले दिनों बेहद चर्चित रहे कठुआ मामले को मजहबी रंग देकर न केवल के जम्मू के डोगरा हिन्दू समुदाय बल्कि सारे हिन्दू समाज को बदनाम करने का नापाक प्रयास किया गया. राजनेताओं से लेकर तथाकथित बुद्धिजीवी, समाज सुधारकों से लेकर बॉलीवुड तक ने कठुआ मामले को एक अपराध की बजाय मजहबी चश्मे से देखा. लेकिन इसकी शुरुआत की थी कश्मीर के मजहबी उन्मादी तालिब हुसैन ने. लेकिन अब तालिब हुसैन के बारे में जो खुलासा हुआ है वो तथाकथित बुद्धिजीवियों पर एक थप्पड़ की तरह है. आपको बता दें कि कठुआ मामले में हो हल्ला करने वाला तालिब हुसैन खुद बलात्कारी है.

खबर के मुताबिक़, अपनी पत्नी से मारपीट करने सहित कई अन्य मामलों में शामिल तालिब हुसैन को पुलवामा जिले के त्राल से सांबा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के वक्त पुलिस पर स्थानीय लोगों ने पथराव भी किया. तालिब कठुआ के रसाना कांड में प्रदर्शन कर चर्चा में आया था. पिछले कई दिनों से उसकी तलाश की जा रही थी.  मंगलवार को सांबा में ही तालिब पर एक महिला की शिकायत पर दुष्कर्म का केस भी दर्ज हुआ है. बुधवार को तालिब को पकड़ कर सांबा लाया गया.  तालिब ने रसाना कांड को लेकर कई बार प्रदर्शन किया. इसे लेकर अपना एक संगठन बनाया और उसका एक ऑडियो भी वायरल हुआ था.  जानकारी अनुसार 28 जून को सांबा कोर्ट के आदेश पर सांबा पुलिस ने तालिब हुसैन पर मामला दर्ज किया था. तालिब की पत्नी ने कोर्ट में उसके खिलाफ मारपीट करने और दहेज के लिए तंग करने का आरोप लगाया था. तालिब की पत्नी का ये भी आरोप था कि उसका पति तलाक देने के लिए धमका रहा है. उसे जान से मारने तक की धमकी दी गई.

इसके बाद सांबा पुलिस की ओर से तालिब के खिलाफ 307, 382, 354 ए., 498 ए., 323, 504, 506 के तहत मामला दर्ज किया था. इसके साथ ही तालिब पर रेप का मामला भी दर्ज किया गया है. मामले दर्ज होने के बाद ही तालिब हुसैन पुलिस से बचने के लिए कश्मीर में जाकर छिप गया था. कुछ दिन पहले वह फेसबुक पर लाइव हुआ. जिसके बाद पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी. पुलिस को फोन की लोकेशन से पता चला कि वह कश्मीर में है. पुलिस टीम बुधवार को पुलवामा पहुंची और स्थानीय पुलिस की मदद से उसे गिरफ्तार कर लिया गया. तालिब के पकड़े जाने पर स्थानीय लोगों ने पथराव भी किया. 

Share This Post