मदरसे में कुचला गया एक और मासूम का जीवन…बंगाल के मौलवी ने अपनी पोती समान मासूम का किया जीवन तबाह

पूरी दुनिया को उनका सन्देश होता है कि वो बच्चों उचित शिक्षा देते हैं उन्हें तालीम सिखाते हैं. हम बात कर रहे हैं मदरसों की. अब केंद्र तथा राज्य सरकारें भी मदरसों के आधुनिकीकरण के लिए मदरसों को अनुदान दे रही हैं तथा अन्य काफी सुविधाएं उत्पन करा रही है. फिर भी आखिर ऐसा क्यों होता है कि कभी इनसे आतंकियों के संबंधों की खबरें आती हैं तो कभी मदरसे में पढने आने वाली छात्राओं के यौन शोषण की उनके साथ दुराचार की खबरें आती हैं.

ताजा मामला जम्मू से जुड़ा हुआ है, खबर के मुताबिक जम्मू के नगरोटा विधानसभा क्षेत्र के कटल बटाल स्थित क्षेत्र के मदरसे में पढने वाली मासूम बच्ची के साथ मदरसे के मौलवी ने ही बलात्कार किया. बताया गया है कि सोमवार सुबह क्षेत्र की ही सात वर्षीय बच्ची मदरसे में पढ़ने आई हुई थी. मदरसे में शाहनबाज हुसैन नाम का एक मौलवी बच्चों को कुरान पढाता है. शाहनबाज 7 वर्षीय बच्ची को अकेले में ले गया तथा बेरहमी के साथ उसके साथ दुष्कर्म किया तथा फरार हो गया.

घर पहुँचने के बाद बच्ची रोने लगी तथा अपनी माँ को अपने साथ हुए दुष्कर्म की की जानकारी दी. मासूम बच्ची के साथ  उसको पढ़ाने वाले मौलवी के द्वारा दुष्कर्म की जानकारी मिलने पर परिजनों ने नगरोटा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया. एसपी रूरल शिवदीप सिंह जमवाल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया बच्ची का मेडिकल कराया गया है जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि हुई है . उन्होंने बताया कि मामला दर्ज करने के बाद से ही पुलिस आरोपी की तलाश में लग गई थी तथा पुलिस ने आरोपी मौलवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी पश्चिम बंगाल का रहने वाला है तथा यहाँ मदरसे में कुरान पढाता था.

Share This Post

Leave a Reply