Breaking News:

राष्ट्र में तमाम दे रहे बकरीद की मुबारकबाद लेकिन अनंतनाग में घेर लिया कुछ सैनिकों को सैकड़ों पत्थरबाजों द्वारा..

आज बकरीद के दिन देशभर से ईद की मुबारकबाद दी जा रही है, अमन चैन का सन्देश दिया जा रहा है लेकिन वहीं कश्मीर में सेना पर पत्थरबाजी की जा रही है. एकतरफ कहा जा रहा है कि ईद अमन चैन मोहब्बत का पर्व हा वहीं ईद पर न सिर्फ देश की रक्षक सेना की जान लेने की कोशिश की जा रही है बल्कि पाकिस्तान के झंडे भी लहराए जा रहे हैं. खबर के मुताबिक, जम्‍मू-कश्‍मीर के अनंतनाग में एक बार फिर स्‍थानीय पुलिस और पत्थरबाजों के बीच जमकर पत्थरबाजी हो रही है. पत्थरबाज हाथ में ISIS के झंडे लिए हैं और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं. पत्थरबाजों का जवाब देने के लिए पुलिस, सीआरपीएफ और सुरक्षा बल के जवानों ने आंसू गैस के गोले छोड़े. जानकारी के मुताबिक, ईद की नमाज के बाद ये हंगामा शुरू हुआ.

आपको बता दें कि कश्मीर घाटी में आज बुधवार को बकरीद के मौके पर अलगाववादियों ने जमकर बवाल किया. श्रीनगर और अनंतनाग में सड़कों पर पत्थरबाजी के साथ पाकिस्तान और आईएसआईएस के झंडे लहराए गए. मजहबी उन्मादियों का कहर यही नहीं रुका बल्कि कुलगाम में आतंकियों ने ईद की नमाज के बाद घर लौट रहे एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी. इससे पहले पुलवामा में देर रात बीजेपी कार्यकर्ता को अगवा कर गोली मार दी गई तथा उसकी जान ले ली गयी. ईद के पाक मौके पर श्रीनगर, कुलगाम, अनंतनाग समेत घाटी के कई शहरों में अलगाववादियों ने जमकर उत्पात मचाया. ईद की नमाज के बाद उपद्रवियों ने सेना के वाहनों को पत्थरों से निशाना बनाया. इस दौरान वे पाकिस्तान और आईएसआईएस का झंडा लहराते हुए ‘पाक जिंदाबाद’ के नारे भी लगा रहे थे.

जानकारी मिली है कि सेना को उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा. इसके अलावा पत्थरबाजी के बीच मजहबी उन्मादी आक्रान्ताओं ने सेना पर हमला भी किया तथा हासनपोरा में सीआरपीएफ की 30वीं बटालियन की जी कंपनी पर बाइक पर सवार आतंकियों ने हमला किया. कैंप के गेट पर मौजूद जवानों ने जवाबी फायरिंग की. आतंकी बचकर भागने में कामयाब रहे. फी;हाल कश्मीर में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.

Share This Post