Breaking News:

गौहत्यारे को पकड़ने गयी पुलिस पर भयानक हमला.. सत्ता व श्रद्धा को सीधी चुनौती मजहबी कट्टरपंथियों द्वारा


जिस तरह से मॉब लिंचिग का बहाना लेकर तमाम राजनेताओं तथा तथाकथित बुद्धिवियों द्वारा गौहत्या का अपरोक्ष समर्थन किया गया उससे गौहत्यारों के हौसले लगातार बढ़ते ही जा  रहे हैं. हिन्दुओं की आस्था गौमाता का क़त्ल करके गौहत्यारे हिन्दुओं की आस्था को चुनौती पहले से ही देते आ रहे थे लेकिन अब इन गौहत्यारों द्वारा आस्था के साथ कानून को भी चुनौती दी जा रहीए है तथा गोमांस के भूखे गौहत्यारे अब पुलिसवालों के खून के प्यासे होते जा रहे हैं.

खबर के मुताबिक़, झारखण्ड की राजधानी रांची में गोकशी की सूचना मिलने पर पहुँची पुलिस टीम पर गौहत्यारों ने  जानलेवा हमला किया. इस दौरान उपद्रवियों ने जमकर ईंट-पत्थर पुलिस को लक्ष्य कर चलाए। तनाव के मद्देनजर रैपिड एक्शन फोर्स (रैफ) के जवानों को तैनात कर दिया गया है. झारखण्ड में केवल रांची में ही गौहत्यारों द्वारा क़ानून की रक्षक खाकी वर्दी पर हमला नहीं किया गया है बल्कि कई जगह मजहबी उन्मादियों का पुलिस पर कहर देखने को मिला है. बुधवार को पाकुड़ में उपद्रवियों ने पुलिस पर बम तक फेंके. वहां के कर्फ्य जैसे हालात से पुलिस निपट भी नहीं पाई थी कि गुरुवार को रांची के बड़गाई में पुलिस गौहत्यारों का निशाना बनी.

खबर के मुताबिक़, रांची के सदर थाना क्षेत्र के बड़गाईं बस्ती में खुले मैदान में गोवंश की बलि की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक बलि दी जा चुकी थी. इस आरोप में पुलिस ने बशीर अंसारी को गिरफ्तार कर लिया.  गिरफ्तारी के विरोध में समुदाय विशेष के लोगों ने पुलिस को घेर लिया और हंगामा करने लगे. पुलिस ने मांस जब्त किया और पुलिस वाहन में बिठाकर बशीर को ले जाने लगी. इस पर उग्र गौहत्यारों ने पुलिस पर हमला कर दिया, इसके बाद जैसे तैसे पुलिस वहां से निकली. घटना के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए आसपास के सभी थानों के थानेदारों, भारी संख्या में जिला बल के जवानों के अलावा रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती कर दी गई है. एसएसपी अनीश गुप्ता ने कहा कि आरोपित बशीर अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सदर थाना में आरोपित बशीर के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...