अकेले सुदर्शन ने उठाई थी इन गौरक्षकों की आवाज जो ससम्मान जेल से बाहर हुए अलीमुद्दीन हत्याकांड में…

हमेशा से हिन्दू राष्ट्रवाद की आवाज को प्रमुखता से उठाने वाले सुदर्शन न्यूज़ की मुहिम एक बार फिर से रंग लाई है तथा न्याय मिला है उन गौरक्षकों को जो एक गौस्तस्कर की हत्या के आरोप में उम्रकैद की सजा काट रहे थे. विजय हुई है सुदर्शन के अभियान की, विजय हुई है धर्म की तथा सच साबित हुआ है सत्य सनातन का महत्वपूर्ण श्लोक जिसमें कहा गया है ‘यतो धर्मस्ततो जयः’ अर्थात् जहाँ धर्म है, वहीं विजय है. और ये धर्म की ही विजय है जब निचली अदालत से उम्रकैद की सजा पाए गौरक्षक हाईकोर्ट से जमानत पाकर जेल से बाहर आ चुके हैं.

गौरतलब है कि 29 जून 2016 को झारखण्ड के रामगढ़ में गौतस्कर अलीमुदीन की कुछ लोगों ने ह्त्या कर दी थी जिसमें 11 गौरक्षकों को गिरफ्तार किया गया था. ट्रायल के बाद निचली अदालत ने सभी ११ गौरक्षकों को उम्रकैद की सजा सुनाई थी. उस समय सुदर्शन ही एकमात्र चैनल था जो इन धर्मसेवकों के समर्थन मैं खड़ा हुआ तथा सुदर्शन का अभियान उस समय मंजिल को प्राप्त होता हुआ नजर आया जब अलीमुद्दीन हत्याकांड के दोषी ठहराए गए 12 में से आठ दोषियों को झारखंड हाई कोर्ट ने आज जमानत दे दी. सजा पाने वाले भाजपा रामगढ़ के जिला मीडिया प्रभारी नित्यानंद महतो समेत आठ को जमानत मिली है. यह फैसला हाईकोर्ट की एचसी मिश्रा और बीबी मंगलमूर्ति की घंडपीठ ने सुनाया है.

वहीं, जिला गौरक्षा प्रमुख छोटू वर्मा व विहिप के नगर संयोजक रहे दीपक मिश्रा, दो अन्य आरोपियों ने अभी जमानत के लिए हाई कोर्ट में याचिका नहीं दायर की है. इनमें से एक अभियुक्त का मामला जुवेनाइल कोर्ट में विचाराधीन है. उम्रकैद की सजा पाए सिर्फ आठ लोगों ने ही हाई कोर्ट में जमानत को लेकर याचिका दायर की थी, अदालत ने सभी को जमानत दी है. जस्टिस एचसी मिश्र व जस्टिस बीबी मंगलमूर्ति की खंडपीठ ने सजायाफ्ताअों की अोर से दायर क्रिमिनल अपील याचिकाअों पर सुनवाई के बाद अनुसंधानकर्ता की दर्ज गवाही को देखते हुए रोहित ठाकुर, कपिल ठाकुर, राजू कुमार, संतोष सिंह, उत्तम राम, सिकंदर राम, विक्की साव व नित्यानंद महतो को जमानत प्रदान की. सुदर्शन हाईकोर्ट से बेल पाए सभी ८ गौरक्षकों को बधाई देता है वहीं बाकी तीन गौरक्षकों की जल्द रिहाई की इश्वर से प्रार्थना करता है.


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share