बहुत बड़े पद पर था नईम अंसारी और छोटी कार्यकर्ता थी चंदा देवी ..आखिरकार बेचारी ने यौन शोषण भी झेला और जेल भी काटी क्योंकि उसका नाम “नईम” था

एक तरफ जहां प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली भारत सरकार महिला सुरक्षा पर विशेष ध्यान दे रही है व महिला सशक्तिकरण के तहत बेटी बचाओ बेटों पढ़ाओ अभियान भी चला रही हैं वहीं दूसरी तरफ इसी देश में नईम अंसारी जैसे नीच मानसिकता के लोग, विकृत व व्यभिचार युक्त मानसिकता के लोग भी मौजूद हैं जो न सिर्फ अपनी पोजिशन की धौंस दिखाकर, डरा धमका कर महिला का शोषण करते हैं व उसी महिला को सरकारी काम काज में बाधा पहुंचाने के आरोप में जेल भी भिजवा देते हैं।

ताजा मामला झारखंड के गढ़वा से जुड़ा हुआ है जहां चंदा देवी नाम की एक महिला ने गढ़वा के एसजीएम नईम अंसारी के खिलाफ उनका शारीरिक शोषण करने की शिकायत दर्ज कराई है। चंदा देवी ने शिकायत पत्र में कहा है कि वह पारा लीगल वॉलंटियर के रूप में कार्य करती थी। चंदा देवी के अनुसार कार्य के सिलसिले में वो गढ़वा जिला विधि सेवा प्राधिकार कार्यालय आती थी जहां वहां से एसजीएम नईम अंसारी से उसका परिचय हुआ। चंदा देवी ने बताया कि नईम अंसारी ने चैंबर में बुलाकर उसके साथ अभद्रता की व शारीरिक सम्बन्ध बनाने का दवाब देने लगे तथा विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी, लेकिन महिला ने मना कर दिया।
शिकायत पत्र में पीड़िता महिला चंदा देवी ने एक ऑडियो सीडी भी लगाई है जिसमें नईम अंसारी पीड़िता से शारीरिक संबन्ध बनाने के लिए दवाब डाल रहा है तथा उन्हें अपने साथ रामानुजगंज ले जाने को बोल रहा है। तथाकथित ऑडियो में नईम अंसारी पीड़िता से बोल रहा है कि वहां रहने खाने पीने की सारी व्यवस्था है। इस ऑडियो में महिला ये सब के मना करती हुई भी सुनी जा सकती है।
चंदा देवी जे शिकायत पत्र में कहा है कि एक बार नईम अंसारी उसके साथ दुराचार करने की मंशा के साथ उसके घर भी आया था लेकिन महिला की हिम्मत के चलते वो अपने मंसूबों में कामयाब न हो सका।
नईम अंसारी जैसे महिला शोषक व्यक्ति की पहुंच का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस सबके बाद दुराचारी नईम अंसारी ने इस डर से कि महिला कहीं शिकायत न कर दे उल्टा उसी महिला पर सरकारी काम काज में बाधा पहुंचाने के आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई व पुलिस ने भी एक शिकायत मात्र के आधार पर महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बाद में चंदा देवी ने अपने वकील के माध्यम से नईम अंसारी के खिलाफ शिकायत पत्र व उसे धमकाने व दबाब डालने वाले कॉल रिकॉर्डिंग की ऑडियो भी जमा की है, चन्दा देवी ने उम्मीद जताई है कि कानून उसको परेशान करने वाले उसके साथ अभद्रता करने वाले नईम अंसारी को जेल भेजेगा व उसको न्याय मिलेगा।।
Share This Post

Leave a Reply