कांग्रेस शासित कर्णाटक के हालात कश्मीर की रह पर….लोकायुक्त के ऑफिस में घुसकर घोंपा खंजर

कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में अपनी सरकार के सुशासन के लाख दावे करती हो लेकिन वास्तविकता क्या है वो आज एक बार फिर जनता के सामने आ गयी है. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में लोकायुक्त विश्वनाथ शेट्टी पर एक युवक ने जिस तरह हमला किया है उससे सिद्धारमैया सरकार की कानून व्यवस्था की पोल खुल गयी है.

खबर के मुताबिक, आज दोपहर कर्नाटक लोकायुक्त जस्टिस विश्वनाथ शेट्टी अपने ऑफिस में बैठे हुए थे तभे एक व्यक्ति वकील बनकर उनके ऑफिस में घुस गया तथा उन पर एक के बाद एक चाकू से तीन बार हमला किया. अचानक हुए इस हमले से खून से लथपथ होकर नीचे गिर गये. बताया गया है कि आरोपी शिकायतकर्ताओं के साथ खड़ा था तथा ऑफिस में घुसकर लोकायुक्त पर जानलेवा कर दिया.

लोकायुक्त पर हमला करने के बाद भाग रहे आरोपी युवक को पुलिस ने पकड़ लिया तथा जस्टिस विश्वनाथ शेट्टी को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल शासन व प्रशासन की कानून व्यवस्था का है कि आखिर एक व्यक्ति लोकायुक्त के ऑफिस में चाकू लेकर कैसे घुस गया. क्या वहां सुरक्षा नहीं थी? किसी भी दफ्तर में जाते हैं तो जाच बाकायदा जांच होती है तभी व्यक्ति अंदर जा सकता है लेकिन लोकायुक्त के पास व्यक्ति चाकू लेकर घुस गया ये कर्णाटक की कानून व्यवस्था की वास्तविकता है कि जहाँ जस्टिस तक सुरक्षित नहीं हैं वहां आम जनता कितनी सुरक्षित होगी ये जानना मुश्किल नहीं है..

Share This Post