कराह रहा है हिन्दू वामपंथ शासित केरल में. भाजपा नेता के घर चरमपंथियों का हमला

केरल में भाजपा नेता के घर पर आक्रमण कर हमलावरों ने आग लगा दी। इससे व्यापक नुकसान होने की खबर है। हमलावरों का पता नहीं चल सका है, किंतु कथित तौर पर माकपा कार्यकर्ताओं के इसमें शामिल होने की बात कही जा रही है। अभी तक किसी ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है। सूत्रों के अनुसार, भाजपा नेता पर हमले की यह घटना कोच्चि के समीप की है।

हमलावरों ने भाजपा पंचायत समिति के अध्यक्ष के घर को निशाना बनाया है। वीडियो में घर के क्षतिग्रस्त होने और दो बाइकों को आग में जलते हुए देखा जा सकता है।

केरल में संघ और भाजपा लगातार अपनी जड़ें मजबूत कर रहा है। ऐसे में पिछले कुछ वर्षों में राज्य में भाजपा और माकपा कार्यकर्ताओं के बीच खूनी झड़पें होने की कई खबरें सामने आ चुकी हैं। दोनों तरफ के कार्यकर्ता एक-दूसरे पर जानलेवा हमले भी करते रहे हैं।

मालूम हो कि केरल में अब तक माकपा के नेतृत्व वाले वाम मोर्चा और कांग्रेस की अगुआई में यूडीएफ ही सरकार चलाती रही है। भाजपा इस दक्षिणी राज्य में लगातार अपना पांव पसारने की जुगत में जुटी है। यही वजह है कि पिछले कुछ महीनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता राज्य का दौरा कर चुके हैं। कार्यकर्ताआें की हत्या के विरोध में भाजपा वहां प्रदर्शन भी कर चुकी है।

Share This Post

Leave a Reply