Breaking News:

5 पादरियों द्वारा सैकड़ों बार एक ही महिला से किये बलात्कार की खबर को प्रमुखता से उठाया था हमने..जिस पर झुकी केरल सरकार और लिया एक बड़ा फैसला

अभी हाल ही में सुदर्शन ने केरल की एक खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था जिसमें बताया गया था कि केरल के एक बड़े चर्च के पांच पादरियों ने एक महिला के साथ 300 से ज्यादा बार दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था. अब उस खबर पर केरल सरकार जाएगी है. खबर के मुताबिक़ केरल पुलिस प्रमुख ने शुक्रवार को अपराध शाखा को कोट्टायम स्थित मलंकारा ऑर्थोडॉक्स चर्च के पांच पादरियों द्वारा एक महिला के साथ यौन उत्पीड़न मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं. पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बेहरा ने अपराध शाखा विंग को पीड़िता के पति द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच करने के आदेश दिए है.

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह ये मामला सामने आया था, जिसके बाद सुधर्षण ने भी इस मामले को प्रमुखता से उठाया तथा इसकी जाँच की मांग की. इसके बाद मामले की जांच को लेकर सोशल मीडिया के द्वारा भी दबाव बनाया गया, जिसके बाद मजबूरन आंतरिक जांच कराने की घोषणा करनी पड़ी. पीड़िता के पति ने बताया था कि इन पादरियों में से जिस पादरी ने सबसे पहले उसकी पत्नी का शोषण किया, वह उसकी पत्नी को ब्लैकमेल करने लगा और जब उनकी पत्नी ने दूसरे पादरी से मदद मांगी तो उसने भी धमकाना शुरू कर दिया और अन्य पादरियों के साथ महिला का उत्पीड़न करने लगा. इस तरह महिला पांच पादरियों द्वारा शोषण का शिकार हुई. हालांकि, चर्च में ऊंचे पद पर काबिज लोगों ने मामले को चुपके से रफा-दफा करने का प्रयास किया, लेकिन परेशानी तब शुरू हुई, जब राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने इसे संज्ञान में लिया और बेहरा को पत्र लिखकर मामले की जांच कराने के लिए कहा तथा इसके बाद सुदर्शन ने इस खबर को प्रकाशित किया.

चौतरफा दवाब बनता देख केरल सरकार झुकी तथा मामले की जाँच के आदेश दे दिए. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने अपराध शाखा को एक विशेष टीम गठित कर मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं. हालांकि, पीड़िता ने किसी भी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज नहीं कराई है. इसके अलावा उसके पति ने भी शोषण से संबंधित सारे दस्तावेज चर्च के अधिकारियों को सौंप दिए हैं. सूत्र ने कहा कि अपराध शाखा इस मामले में पहले विभिन्न समाचार रिपोर्टों की सच्चाई की प्रारंभिक जांच करेगी और फिर वास्तविक जांच करेगी.

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW