10 लाख के सूट पर अगर नेतागिरी ख़त्म हो गयी हो तो जरा करोड़ो के गहने पहने CPI नेता की बेटी पर भी चर्चा हो जाये

केरल के भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के नेता गीता गोपी की बेटी की शादी अभी तक चर्चा का विषय बनी हुई है, सीपीआई नेता की बेटी अपनी शादी में गहनों से लदी हुई नज़र आई है और उनकी गहनों से लदी यह तस्वीर सोशल मीडीया पर आते ही तेजी से वायरल होते हुए नज़र आयी. ये शादी रविवार को त्रिशुर में हुई थी. इस तस्वीर के वायरल होते ही पार्टी में हडकंप मच गया. त्रिशुर जिले के नतिका से गोपी दो बार से सीपीआई की विधायक हैं.

खास बात ये है कि एमएस गीता गोपी की ही पार्टी के नेता और केरल के कृषि मंत्री मुल्लाकर रत्नाकरण ने अप्रैल में राज्य विधानसभा में दिखावटी शादियों का मुद्दा उठाया था लेकिन अब खुद गोपी की बेटी की शादी की ये फोटो सामने आने के बाद पार्टी पर सफाई देते नहीं बन रहा. रत्नाकरण ने इस मुद्दे को ‘ध्यानार्कषण प्रस्ताव’ के तहत उठाया था, जिसमें मांग की गई थी कि पिनराई विजयन सरकार दिखावटी शादियों को रोकने के लिए एक नया कानून लाए.

इस मसले को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओ ने गोपी को खेरा है और उनका कहना है कि इस शादी के कारण पार्टी की छवि को छती पहुची  है. लेकिन गोपी का कहना है कि हमने शादी साधारण ढंग से की है और जो फर्ज हर माँ-बाप निभाते है वही हमने भी निभाया है. लेकिन ये पहली बार नहीं जब जब दक्षिण भारत में किसी नेता के घर शादी हुई है तब तब विवाद कि स्थिति बनी है. माइनिंग किंग और कर्नाटक के पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी ने अपनी बेटी की शादी में करोडो खर्च किये थे और उनकी बेटी की शादी भी विवादों में घिरी हुई थी.

Share This Post