एक ऐसा विधायक जिसने बलात्कार का आरोप लगाने वाली ईसाई नन को बोला “वेश्या”

चर्च के बिशप पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली ईसाई नन के ही खिलाफ केरल का एक निर्दलीय विधायक उतर आया है तथा विवादित बयान देते हुए विधायक ने नन को वैश्या करार दिया. जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाने वाली नन के आरोपों पर ही केरल के निर्दलीय विधायक पीसी जॉर्ज ने सवाल खड़े कर दिये और नन को वेश्या कह डाला. दरअसल, एक नन ने जून में आरोप लगाया था कि मुलाक्कल ने केरल के समीप कोट्टायम के एक कॉन्वेंट में वर्ष 2014 से 2016 के बीच उसके साथ बलात्कार किया था.

जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाने वाली नन को लेकर केरल के निर्दलीय विधायक पीसी जॉर्ज ने कहा ‘इसमें किसी को कोई शक नहीं कि नन वेश्या है. विधायक ने कहा कि 12 बार उसने मजे लिए और 13वीं बार यह बलात्कार हो गया? जब उससे पहली बार रेप हुआ तो उसने पहली बार ही शिकायत क्यों नहीं की?’ विधायक ने कहा कि वह नन नहीं है बल्कि एक वैश्या है. आखिर कोई 13 बार बलात्कार कैसे कर सकता है. 12 बार तो वह खुद मजे लेती रही तथा 13वीं बार ये बलात्कार हो गया तथा बिशप के खिलाफ शिकायत लिखा दी. कुल मिलकर विधायक की मानें तो अगर बिशप ने नन के साथ बलात्कार किया होता तो नन को पहली बार में ही शिकायत दर्ज करवानी चाहिए थी लेकिन उसने ऐसा नहीं किया जो साफ़ करता है कि नन गलत है तथा वैश्या है.

आपको बता दें कि बिशप मुलक्कल पर एक नन ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे और शुक्रवार को नन ने हाइकोर्ट में शिकायत करते हुए बिशप को गिरफ्तार करने की मांग की थी. यही नहीं बल्कि रेप के आरोपों का सामना कर रहे बिशप पर शुक्रवार को भी तीन ननों ने इसी तरह का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग किया और जबरन महिलाओं को गले लगाया. शनिवार को बिशप मुलक्कल की गिरफ्तारी को लेकर बड़ी संख्या में नन सड़क पर भी उतर आईं. बता दें कि बिशप के खिलाफ लगे आरोपों की जांच SIT कर रही है तथा 13 अगस्त को पुलिस ने केरल हाईकोर्ट को जानकारी दी थी कि आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने नन के साथ कई बार रेप किया था.

Share This Post