अयोध्या में सपा का मेयर प्रत्याशी होगा एक किन्नर… वो किन्नर जो कभी लड़ चुका है सपा के ही खिलाफ चुनाव

उत्तर प्रदेश के अयोध्या फैजाबाद की राजनीती में एक इतिहास बनने जा रहा है यहां एक हिन्दू किन्नर मेयर का चुनाव लड़ने जा रही है मेयर चुनाव में एक खास प्रत्याशी है, जिनको समाजवादी पार्टी ने टिकट दिया. समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश की राजनीती में अपनी साक बचाने के लिए एक किन्नर को मेयर के चुनाव में प्रत्याशी के रूप में खड़ा कर रही है लगता है धीरे धीरे समाजवादी पार्टी का परिवारवाद खत्म हो रहा है.

चुनावी प्रत्याशी किन्नर का नाम गुलशन बिंदु है यह मूलरूप से बिहार के सीतामढ़ी की रहने वाली है और ब्राह्मण परिवार में जन्मी है शुरू में बिंदु के परिवार वाले बिंदु को दिल्ली लेकर चले आये और यहा किसी को नहीं बताया कि वह किन्नर है लेकिन बाद में सब को पता चल गया. चार साल की उम्र में किन्नर समुदाय ने बिंदु किन्नर को गोद ले लिया और वे यहां 30 साल तक रही. गुलशन बिंदु फरीदाबाद होते हुए राम जन्म भूमि अयोध्या चली गयी और वहां की होकर रह गयी.
बिंदु का इतना बर्चश्व है की फैजाबाद-अयोध्या में कि यहां कोई किन्नर शिष्य गुरु और कोई भी गुलशन की इजाजत के बिना बहार वाले से बात नहीं कर सकता वे फैजाबाद में किन्नर समुदाय के नेता है गुलशन अयोध्या के गुलवाड़ी में रहती है. राजनीती पर आपने विचार देते हुआ कहती है कि मैं शुरू से ही समाजसेवी रही हूं. हम किन्नरों पर राम का आशीर्वाद है. प्रभु राम ने कहा था कि अयोध्या फैजाबाद का तब तक विकास नहीं हो सकता जब तक कोई किन्नर नेता नहीं बनती है और प्रभु श्री राम जी का आशीर्वाद से यहां के जनता के प्यार और भाग्य से मैं जरूर जीतूंगी।
इसे पहले भी गुलशन बिंदु ने पालिका चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर किस्मत आज़माई थी लेकिन हजारो वोट पाकर भी सिर्फ 350 वोटों से बीजेपी उम्मीदवार विजय गुप्ता से हार गयी थी. हारने के बाद भी निर्दलीय गुलशन ने सपा, कांग्रेस और तमाम राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों को पीछे छोड़ा था. ऐसे में इस बार किन्नर गुलशन की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है. यहीं कारण है कि समाजवादी पार्टी ने गुलशन बिंदु को टिकट दिया.
Share This Post