कांग्रेस सरकार में स्कूली बच्चो को DM या SP बनने के बजाय उनका कॉलर पकड़ने वाला बनने की शिक्षा ..


अभी हाल में ही उत्तर प्रदेश के बुलन्दशहर में एक महिला अध्यापिका स्कूल की एक बच्ची को एक अशोभनीय हरकत सिखा रही थी जिसका विडियो वायरल हो गया था .. तब तमाम विपक्ष के दलों में इस मामले में सरकार से फौरन एक्शन लेने की बात कहते हुए शिक्षा की गुणवत्ता पर सवाल खड़े कर दिए थे . यद्दपि सरकार ने फ़ौरन ही इस मामले में शिक्षिका के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उसको निलम्बित कर दिया था और मामले की जांच बिठा दी थी .

लेकिन अब एक ऐसा प्रदेश चर्चा में आ गया है जहाँ पर एक मंत्री जी स्कूल के मासूम और नौनिहाल बच्चो को ऐसी शिक्षा दे रहे हैं जो देश के हित में नही बल्कि देश के खिलाफ साफ़ साफ़ कही जा सकती है . ये प्रदेश नक्सलवाद प्रभावित क्षेत्र है और मंत्री द्वारा जी जाने वाली इसी शिक्षा का अनुसरण नक्सली भी करते हैं जो बने हुए है अपने ही शासन और प्रशासन के दुश्मन . यहाँ मंत्री जी बच्चो को सिखा रहे है कि अगर बड़ा नेता बनना है तो जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक का कालर पकड़ना सीखो .

ये मंत्री है कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल मंत्रिमंडल के मंत्री कवासी लखमा.. इस वीडियो में लखमा एक घटनाक्रम का जिक्र करते हुए कह रहे हैं, मुख्यमंत्री और पुनिया की उपस्थिति में एक बच्चे से मैंने पूछा था कि क्या बनोगे तो उसका जवाब था नेता। इतना ही नहीं कमर जाति के उस बच्चे ने मुझसे उलटा सवाल पूछ लिया कि तुम बड़े नेता बने तो कैसे बने, बताओ। मेरे को क्या करना होगा। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए लखमा ने कहा, मैंने उस बच्चे से कहा -कलेक्टर या एसपी की कॉलर पकड़ो, तब नेता बनोगे।

हद तो इस बात की है कि ये शिक्षा वो लगभग 4 दिन पहले शिक्षक दिवस को दे रहे थे . इस दिन लखमा सुकमा के पावाराम सरकारी स्कूल में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे. सुकमा वही क्षेत्र है जहाँ नक्सलियों से समाज की रक्षा करते हुए छत्तीसगढ़ पुलिस और CRPF के   कई योद्धा वीरगति को प्राप्त हुए हैं . मंत्री के द्वारा इस प्रकार की शिक्षा मिलने के बाद अचानक ही भूपेश बघेल सरकार की शिक्षा   प्रणाली कई विरोधियो के निशाने पर आ गई है और सवाल हो रहा है कि इस शिक्षा के बाद स्कूलों से छात्र DM और SP बन कर निकलेंगे या उनके कॉलर पकड़ने वाले ?


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...