Breaking News:

राजस्थान पुलिस में चौकी प्रभारी था नूर मोहम्मद.. लेकिन दागदार की वर्दी व कलंकित किया कर्तव्य को

नूर मोहम्मद के उपर जिम्मेदारी थी कानून की रक्षा की, अवैध करनामों को रोकने की लेकिन नूर मोहम्मद ने वर्दी की मर्यादा तथा सम्मान का भी ख्याल नहीं किया तथा सरेआम कानून की ही धज्जियां उड़ाई. मामला राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले का है जहाँ के राजियासर पुलिस थाना की बिरधवाल चौकी प्रभारी नूर मोहम्मद दीपावली पर जुआ खेलने लूणकरणसर पहुंच गए. वहां किसी ने थानेदार का वीडियो बना सोशल मीडिया पर वायरल किया तो वह पुलिस के उच्चाधिकारियों तक पहुंच गया. इसके बाद अफसरों ने तुरंत वर्दी की गरिमा बचाने के लिए जुआ खेलने वाले एएसआई को निलंबित कर दिया और मामले की जांच शुरू कर दी.

जानकारी के अनुसार बिरधवाल चौकी प्रभारी नूर मोहम्मद दीपावली के दिन अवकाश लेकर लूणकरणसर गया था और वहां जाकर जुआ खेल रहे जुआरियों के पास बैठकर जुआरियों से प्रति बूट 100 रुपए वसूली कर रहा था. इसी बीच किसी ने उनका वीडियो बना सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. इसके बाद पुलिस अफसरों को इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने एएसआई नूर मोहम्मद को निलंबित करने के आदेश राजियासर पुलिस थाना भिजवा दिए.

पुलिस सूत्रों के अनुसार एएसआई नूर मोहम्मद करीब 3 माह पूर्व बीकानेर से तबादला होकर राजियासर पुलिस थाना की बिरधवाल चौकी के प्रभारी पद पर लगाए गए थे. इससे पहले भी एएसआई ने अपनी ड्यूटी का ज्यादातर समय लूणकरणसर व महाजन इलाके में ही बिताया. इसके चलते उनकी इलाके के जुआरियों के साथ सांठगांठ भी हो गई और वे इस दीपावली को छुट्टी लेकर सीधा लूणकरणसर पहुंच गए.

Share This Post