ध्वस्त हुए केजरीवाल के दिल्ली में CCTV लगवाने के तमाम दावे .. जमीनी पड़ताल की सुदर्शन संवाददाता ने

आप ने आये दिन आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविन्द केजरीवाल के तमाम दावों को मीडिया या सोशल मीडिया के माध्यम से सुन रखा होगा . उनके प्रमुख दावों और वादों में दिल्ली को वाई फाई करना, फ्री की बिजली देना और मुफ्त में पानी देना शामिल रहा है. इसके अलावा उनके एक प्रमुख दावा था पूरी दिल्ली को कानून की नजर में रखने का जिसके चलते हर कहीं CCTV कैमरे लगवाने का भी आश्वासन भी दिया गया था..इसके लिए भारी भरकम टेंडर आदि भी निकाले गये थे ..

अरविन्द केजरीवाल ने कई बार केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस पर महिला सुरक्षा और दिल्ली की कानून व्वयस्था को ले कर सवाल उठाये हैं . लेकिन CCTV लगवाना खुद उन्होंने अपनी जिम्मेदारी पर लिया था जो यकीनन महिला सुरक्षा के साथ कई अन्य अपराध के दमन में सहायक होता और तब ये कहा जा सकता था कि दिल्ली की सुरक्षा को ले कर अरविन्द केजरीवाल और उनकी टीम सच में गम्भीर है.. लेकिन सुदर्शन न्यूज संवाददाता सागर कुमार ने जो जमीनी पड़ताल की उसमे वो तमाम दावे ध्वस्त होते नजर आये .

दिल्ली के अलग अलग हिस्सों से किये गये पड़ताल में सामने आया कि आम आदमी की सुरक्षा के लिए अतिमहत्वपूर्ण CCTV कैमरे वाला प्रोजेक्ट बेहद दयनीय हालत में है.. इसके लिए भारी भरकम टेंडर आदि डाले गये थे जो लाभ आदि के विवाद के साथ शुरू में ही काफी चर्चा में रहे.. कहना गलत नहीं होगा कि दिल्ली में CCTV कैमरे केवल केजरीवाल सरकार की प्रेस विज्ञप्ति में और दिल्ली सरकार की फाईलों में लगे दिखाई दे रहे हैं . जमीनी पड़ताल में ये साफ होता है कि दिल्ली की जनता से किया गया ये वादा पूरा नहीं हुआ ..

चुनाव से पहले केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से वायदा किया था की वो दिल्ली को पूरी तरह से CCTV लगा कर सुरक्षित करेंगे लेकिन देखिए कैसे केजरीवाल सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट धूल खा रहा है चार चार महीने हो गए है कैमरा  लगे. जमीनी पड़ताल में साफ हुआ कि इन कैमरों की न तो ठीक ढंग से वाइरिंग हुई है और ना ही कैमरे की गतिविधियों को रिकार्ड करने वाला DVR लगा है. अधिकतर जगह तो नजर रखने के लिए मोनिटर भी नहीं लगाये गये .आलम अब ये है की चोरी रोकने के लिए लगाये गये कैमरों की भी चोरी बंगलादेशी घुसपैठिये करना शुरू कर दिए हैं लेकिन केजरीवाल के PWD के Deptt की फ़ाइल मे सभी CCTV कैमरे चालू हैं ..

 

रिपोर्ट – 

सागर कुमार 

सुदर्शन न्यूज संवाददाता – दिल्ली

मोबाईल – 8287787729

Share This Post