इस फैसले के बाद पूरे देश में उठा सवाल.. कन्हैया कुमार और उमर खालिद को फिर क्या मानते हैं केजरीवाल ?


इस फैसले के बाद अब सवाल उठाना शुरू हो गया है कि आखिर क्या उन दोनों को अरविन्द केजरीवाल महान देशभक्त मानते हैं जिनके खिलाफ कहीं दिल्ली पुलिस तो कहीं महाराष्ट्र पुलिस अपनी जांच कर रही है और जनता ने कई वीडियो में साफ़ साफ पाया है कि आज़ादी जैसे शब्द बोले गये हैं . दिल्ली के चुनावों से पहले एक बार फिर से अरविन्द केजरीवाल ने खेलनी शुरू कर दी है ऐसी राजनीती जो किसी भी रूप में समाज और कानून के लिए सही नहीं कही जा सकती है .

विदित हो कि उमर खालिद और कन्हैया कुमार के साथ अरविन्द केजरीवाल की पूरी सरकार एक साथ उठ खड़ी हो गई है . बताया ये जा रहा है कि अरविन्द केजरीवाल के ऐसा करने से एक वो वर्ग खुश होगा जो भारतीय जनता पार्टी को वोट नहीं देता है.. सब सवाल ये भी बनता है कि भारत विरोधी नारों के दोषियों का समर्थन करने पर खुश कौन होता है और क्या खुश होने वालों की संख्या इतनी ज्यादा है कि उसके लिए अरविन्द केजरीवाल इतना बड़ा रिस्क ले रहे हैं ..

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस मामले में अपनी राय दी है। उनका ये कहना है कि पुलिस ने जो सबूत पेश किए हैं उससे कन्हैया कुमार, उमर खालिद समेत अन्य पर देशद्रोह का मुकदमा नहीं बनता है। यद्दपि सत्येन्द्र जैन ने इन्हें छात्र कहा है जबकि इनमे छात्र के कौन से गुण हैं ये सवाल भी सोशल मीडिया पर काफी समय से गूँज रहा है ..  सिर्फ पुलिस की चार्जशीट पर अदालत संज्ञान नहीं ले सकती। ऐसे में सरकार की मंजूरी न होने पर देशद्रोह की धारा रद्द हो जाती है।

साल 2016 के इस मामले में जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार और नौ लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा दिल्ली पुलिस द्वारा दायर किया गया है। बता दें कि किसी पर भी देशद्रोह का मुकदमा चलाने के लिए राज्य सरकार की अनुमति लेनी पड़ती है लेकिन दिल्ली पुलिस को दिन रात कोसने वाले केजरीवाल ने इस मामले को पुलिस के विरोध का कारण बना डाला है और खेलनी शुरू कर दी है ऐसी राजनीति जिसके नकारात्मक परिणाम भविष्य में देखने को मिल सकते हैं . फिलहाल अब सवाल ये बनना शुरू हो गया है कि आखिर केजरीवाल क्या मानते हैं उमर खालिद और कन्हैया कुमार को ?


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...