Breaking News:

कमलनाथ की नींद उड़ाने जैसा है शिवराज सिंह चौहान का ये बयान… कांग्रेस में बढ़ी बेचैनी

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा युवाओं के बीच मामा के नाम से मशहूर शिवराज सिंह चौहान ने एक ऐसा बयान दिया है जिससे न सिर्फ राज्य के नए मुख्यमंत्री कमलनाथ जी की नींद उड़ गई है बल्कि पूरी कांग्रेस पार्टी में बेचैनी बढ़ गई है. MP के पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि संभव है कि दोबारा मुख्यमंत्री आवास लौटने में उन्हें पूरे 5 साल भी न लगें. शिवराज सिंह के इस बयान के बाद कांग्रेस में हलचल मच गई है कि आखिर शिवराज सिंह क्या इशारा करना चाहते हैं. चूँकि कांग्रेस ने गठ्बन्धन सरकार बनाई है तो भाजपा बहुमत से मात्र 7 सीटें दूर है तो ऐसे में क्या आने वाले समय में राज्य में सियासी उलटफेर हो सकता है?

दरअसल बुधवार को शिवराज सिंह चौहान के लिए भोपाल के सीएम हाउस में एक विदाई समारोह रखा गया था, इस विदाई समारोह में शिवराज ने लोगों से कहा कि हो सकता है कि वो पांच साल से पहले ही यहां वापस लौट आएं. सीएम हाउस में रखे गए विदाई समारोह के दौरान कई बार ऐसे मौके आए, जब माहौल बेहद भावुक हो गया. भावुक माहौल में लोगों को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने फिल्मी अंदाज में कहा, ‘किसी तरह की कोई चिंता मत करना, टाइगर अभी जिंदा है, कोई आंख उठाकर देखे भला. हो सकता है कि मुझे यहां वापस आने में पूरे पांच साल का वक्त भी ना लगे और मैं पहले ही वापस आ जाऊं.’ शिवराज सिंह चौहान के इस बयान को लेकर सियासी गलियारों में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. दरअसल मध्य प्रदेश में भाजपा या कांग्रेस किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है. कांग्रेस ने भी बसपा, सपा और निर्दलियों को साथ लेकर सरकार बनाई है. ऐसे मैं शिवराज सिंह चौहान के बयान के तमाम मतलब निकाले जा रहे हैं.

विदाई समारोह में शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘मुख्यमंत्री का यह सीएम हाउस सिर्फ कहने के लिए सीएफ हाउस था, मैंने इसे जनता का हाउस बनाया. इस प्रांगण में श्री कृष्ण जन्माष्टमी, झूलेलाल जयंती, प्रकाशोत्सव, क्षमावाणी और क्रिसमस सभी त्यौहार जनता के साथ मनाए गए. जनहित के कई फैसले इसी प्रांगण से लिए गए. जनता के हित में लिए गए कई बड़े फैसलों का यह प्रांगण साक्षी रहा है और रहेगा.’ शिवराज सिंह चौहान से मिलने के लिए उनके विधानसभा क्षेत्र बुधनी से बड़ी संख्या में लोग आए हुए थे. शिवराज सिंह फिलहाल सीएम हाउस में ही रुके हुए हैं लेकिन जल्द ही वह सीएम हाउस खाली कर देंगे.

Share This Post