अफज़ल हुसैन को गुरूजी कहकर बुलाते थे छात्र… लेकिन उनकी ये सोच थी राष्ट्र के लिए

बिहार के कटिहार जिले के मनिहारी प्रखण्ड के प्राथमिक विद्यालय अब्दुल्लापुर में शिक्षक अफज़ल हुसैन, जिसे छात्र गुरूजी कहकर बुलाते थे लेकिन वो नहीं जानते थे कि राष्ट्र के लिए अफज़ल हुसैन की क्या सोच है. जिस अफज़ल हुसैन पर छात्रों के भविष्य का निर्माण करने की जिम्मेदारी थी वो अफज़ल हुसैन न तो राष्ट्र को मानता था और न ही राष्ट्रीयता को बल्कि वह मानता था शरीयत को तथा इसी शरीयत के अनुसार वह स्कूल को चलाना चाहता था.

अफज़ल हुसैन की इस सोच का पता तब चला जब उसने गणतंत्र दिवस के मौके पर वन्देमातरम कहने से तो साफ़ इनकार किया ही, साथ ही राष्ट्रगान गाने से भी इंकार कर दिया. अफजल का कहना है कि ”हम अल्लाह की इबादत करते हैं और वंदे मातरम का अर्थ है भारत की ‘वंदना’ (पूजा), जो हमारे विश्वास के खिलाफ है. उसने कहा कि वह न तो वन्देमातरम गायेगा और न ही राष्ट्रगान गायेगा.

जानकारी के मुताबिक, कटिहार जिले में शिक्षक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में शिक्षक राष्ट्रगान और वंदे मातरम कहने से इनकार कर रहा है. वीडियो के वायरल होने के बाद आरोपित शिक्षक की पहचान कर ली गयी है. यह शिक्षक कटिहार जिले के मनिहारी प्रखंड स्थित अब्दुल्लापुर के प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक अफजल हुसैन का है. अफजल ने गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रगान गाने और वंदे मातरम कहने से इनकार कर दिया था. वायरल वीडियो पर बयान देते हुए अफजल ने कहा है कि संविधान में कहीं पर भी राष्ट्रगान गाने की अनिवार्यता नहीं है. ऐसे में धार्मिक मान्यता को देखते हुए मैंने गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रगान गाने से इनकार कर दिया. मालूम हो कि अफजल हुसैन प्राथमिक विद्यालय का प्रभारी प्राचार्य भी है.

वीडियो में दिख रहा है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर झंडोत्तोलन के बाद शिक्षक, छात्र-छात्राएं और गांव वाले राष्ट्रगान गा रहे हैं. लेकिन, आरोपित शिक्षक अफजल गाने से इनकार कर रहा है. इसके बाद गांववाले भड़क गये और भारत माता की जय, वंदे मातरम बोलते हुए अफजल के साथ हाथापाई शुरू कर दी. इस दौरान किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. अफजल अब भी अपनी बातों पर कायम है. अफजल का कहना है कि वह ना तो राष्ट्रगान गायेगा और ना ही वंदे मातरम कहेगा. क्योंकि, इस्लाम इसकी इजाजत नहीं देता है.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW