कांवड़ में आये मुस्लिम लड़के इरशाद को घेर लिया उन्मादियों ने.. फिर जो हुआ उसे नहीं कहा जा सकता सेक्यूलरिज्म

इस घटना के बाद सांप्रदायिक सद्भाव, हिन्दू मुस्लिम एकता की बात करने वाले सेक्यूलरिज्म के ठेकेदार पूरी तरह से मौन हो गये गये हैं तथा उन्हें ये घटना धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ नजर नहीं आ रही है. इरशाद की गलती ये थी कि वह हिन्दू मुस्लिम एकता तथा धर्मनिरपेक्षता के नारे सुनता था तो वह इससे प्रभावित हुआ तथा अपने हिन्दू मित्रों के साथ कांवड़ यात्रा पर चला गया. इसके बाद इरशाद के साथ जो हुआ, उसे सेक्यूलरिज्म तो कतई नहीं जा सकता है.

सड़कों के बजाय छतों पर नमाज शुरू.. असर दिख रहा कड़े क़ानून का

इरशाद द्वारा कांवड़ यात्रा करना मजहबी उन्मादियों को रास नहीं आया तथा उन्होंने इरशाद की जमकर पिटाई कर दी. मामला उत्तर प्रदेश के बागपत का है. खबर के मुताबिक़ बागपत के बड़का गाँव का रहने वाला इरशाद हिन्दुओं के साथ मिलकर 31 जुलाई को हरिद्वार से कांवड़ लाकर पुरा महादेव पर जलाभिषेक के लिए पहुंचा था. इरशाद का हिन्दुओं के प्रति यह प्रेम उसी के मजहब के लोगों को अच्छा नहीं लगा. इरशाद का आरोप है कि बुधवार रात वह अपने घर के बाहर बैठा था कि अचानक गांव के ही कुछ युवकों ने उस पर हमला कर दिया. हमलावरों ने गाली-गलौज करते उससे मारपीट शुरू कर दी.

सैलून वाले ने अपना नाम अजय रखा, हिन्दू लड़की उससे प्यार करने लगी.. शादी हुई तो मुंह दिखाई में हुआ गैंगरेप.. दरअसल वो अजय नहीं बल्कि अजमल था

इरशाद को बचाने उसके पिता इकरामुद्दीन आए तो हमलावरों ने उन्हें भी खूब पीटा जिससे वो चोटिल हो गये. इसी बीच मौका पाकर इरशाद वहां से भाग निकला और हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं को हमले की जानकारी दी, जिसके चलते वे लोग इरशाद के पक्ष में खड़े हो गए. गुरुवार को हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं के साथ इरशाद बड़ौत कोतवाली पहुंचा और तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की. इसके बाद पुलिस ने मुक़दमा दर्ज कर त्वरित कार्यवाई करते हुए जाकिर नाम के शख्स को गिरफ्तार कर लिया है, बाकी आरोपी फरार हैं. इरशाद का कहना है कि हिन्दू उसके भाई हैं तथा वह उनके साथ प्यार मोहब्बत से रहना चाहता है लेकिन उसके ही समाज से उसके खिलाफ हैं, मारपीट कर रहे हैं.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करेंनीचे लिंक पर जाऐं

राष्ट्रवाद पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW