बाला साहेब ठाकरे की राह से अलग मार्ग पकड़ चुके राज ठाकरे को मिली नोटिस..


महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे को प्रवर्तन निदेशालय ने कोहिनूर मिल मामले में नोटिस भेज कर 22 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया है। पार्टी सूत्रों के अनुसार उन्होंने कहा कि हम इससे डरते नहीं हैं और इसका उचित जवाब दिया जाएगा।

ईडी ने इस मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता मनोहर जोशी के पुत्र उन्मेष जोशी को भी पूछताछ के लिए सोमवार को तलब किया। ठाकरे को ईडी ने कोहिनूर सीटीएनएल कर्ज मामले से जुड़ी पूछताछ में हिस्सा लेने के लिए नोटिस भेजा है। उन्मेष जोशी की कंपनी कोहिनूर सीटीएनएल पर आरोप है कि उसने अपने माध्यम से कोहिनूर मिल की जमीन खरीदी थी। इस पर कोहिनूर स्क्वायर नाम की बहुमंजिला इमारत बनाई गई।

ईडी वर्तमान में आईएल और एफएस द्वारा कोहिनूर सीटीएनएल में 860 करोड़ रुपए के निवेश की भी जांच कर रही है। कोहिनूर सीटीएनएल महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी के बेटे उन्मेश जोशी द्वारा स्थापित कंपनी है। वर्ष 2005 में जोशी के बेटे के साथ आईएल और एफएस तथा राज ठाकरे के स्वामित्व वाली मातोश्री कंस्ट्रक्शन ने संयुक्त रूप से कोहिनूर मिल के लिए 421 करोड़ रुपए की 4.8 एकड़ की संपत्ति खरीदने के लिए बोली लगाई थी। ठाकरे वर्ष 2008 में इससे बाहर हो गए।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...