माँ के जागरण में देवी भजन के बीच में अचानक ही हुआ हमला.. उसके बाद मच गई चीख पुकार


माँ के भक्त देवी जागरण में माता रानी के भजनों पर झूम रहे थे. बच्चे, बुजुर्ग, युवा व महिलायें सभी देवी जागरण के उत्सव में मशगूल थे. तभी अचानक से मजहबी उन्मादियों की भीड़ ने हमला कर दिया. अचानक हुए इस हमले से देवी जागरण के पांडाल में मौजूद माँ के भक्तों में चीख पुखार मच गई. उन्मादियों की भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया. देवी जागरण में स्थापित की गईं हिन्दू आराध्यों की मूर्तियों को भी तोड़ डाला. उन्मादियों के इस हमले में कुछ लोग घायल भी हो गये. सूचना पर पहुँची पुलिस ने उन्मादियों को खदेड़ा तथा स्थिति को नियंत्रण में लिया.

मामला उत्तर प्रदेश के रामपुर के मिलक क्षेत्र का है. जानकारी के मुताबिक़, घटना शुक्रवार देर रात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भसोड़ी में हुई. गांव निवासी लाल सिंह अपने नाती के नामकरण के उपलक्ष्य में देवस्थान पर जागरण करवा रहे थे. जागरण में बड़ी संख्या में माँ के भक्त भजनों पर झूम रहे थे. इसी दौरान वहां से गुजरते हुए दूसरे समुदाय के लोगों ने गलत हरकतें कर दी. माँ के भक्तों के विरोध किया तो उन्मादियों की भीड़ ने जागरण पांडाल में हमला बोल दिया, जिससे वहां चीख पुकार मच गई.

लाल सिंह पक्ष का कहना है कि कि दूसरे पक्ष के लोग तमंचों और अन्य हथियारों के साथ आए थे. उन्होंने देवस्थान पर उत्पात मचाया औरउन्होंने तमंचे लहराते हुए भगवान की मूर्तियों को गिरा दिया. यही नहीं बल्कि पत्थरबाजी भी शुरू कर दी. इसी बीच किसी ने यूपी-100 को फोन करके घटना की सूचना दी. मौके पर पहुंची यूपी-100 टीम को मामला सुलझाने में सफलता नहीं मिली तो इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को दी गयी.

मामले दो समुदाय से जुड़ा होने के कारण कोतवाली पुलिस भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गयी तथा उन्मादियों को खदेड़ा. पुलिस ने काफी मशक्कत के साथ लोगों को लोगों को शांत कराया तथा आरोपियों के खिलाफ कार्यवाई का भरोसा दिया. मौके से पुलिस ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर कोतवाली आयी. तनाव को देखते हुए देवी जागरण पुलिस की मौजूदगी में सारी रात चला. कोतवाल बृजेश यादव का कहना है कि रास्ते से गुजर रहे कुछ लोगों की जागरण करने वालों के घर वालों से झड़प हो गई थी. दोनों पक्षों की तहरीर मिली है. जांच के बाद उचित कार्रवाई होगी.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...