जहाँ हिन्दू कम था वहां घर में घुसे उन्मादी और महिला की इज्जत पर डाला हाथ… माहौल हुआ गर्म

जहाँ-जहाँ हिन्दू आबादी घटती है तथा मजहबी चरमपंथियों की संख्या बढ़ती है तब वहां की स्थिति कैसी होती है, इसकी बानगी उत्तर प्रदेश के मेरठ में देखने को मिली है. खबर के मुताबिक़, अतिसंवेदनशील इलाका माने जाने वाले सराय लाल दास एरिया में शनिवार को इस्लामिक उन्मादी चाचा-भतीजे ने हिन्दू परिवार के घर में घुसकर एक महिला के साथ छेड़खानी शुरू कर दी. इसके बाद क्षेत्र का माहौल तनावपूर्ण हो गया. सूचना मिलने पर पहुँची पुलिस ने जैसे तैसे मामले को संभाला.

एसओ देहली गेट रवेंद्र सिंह के मुताबिक एक महिला अपने घर के बाहर खड़ी थी. आरोप है कि तभी राशिद नाम का युवक नशे की हालत में वहां पर पहुंचा. आरोप है कि राशिद ने महिला से छेड़छाड़ कर दी. महिला शोर मचाते हुए घर में जा घुसी. इसके बाद राशिद ने फोन कर अपने भतीजे अकरम को बुला लिया. इसके बाद चाचा भतीजे महिला के घर में घुस गए दोनों ही छेड़खानी करने लगे. महिला की चीख सुनकर लोगों की भीड़ लग गई तथा दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए. देखते ही देखते माहौल तनावपूर्ण हो गया.

सूचना पर देहली गेट थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई तथा जैसे तैसे मामले को संभाला. पुलिस के पहुंचने से पहले ही उन्मादी चाचा-भतीजे मौके से भाग गए. इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के परिवार के तीन लोगों को हिरासत में लिया है. महिला से छेड़खानी की जानकारी लगने पर व्यापारी नेता विजय आनंद अग्रवाल दर्जनों व्यापारियों के साथ मौके पर पहुंचे. उसके बाद देहली गेट थाने में नारेबाजी और हंगामा किया. व्यापारियों ने दोनों आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की. पुलिस ने व्यापारियों को समझा बुझाकर शांत किया. सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला ने बताया कि दोनों आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

Share This Post