UP में जारी है साधुओं का नरसंहार.. अब निशाना बना कोसी कलां के मंदिर का एक और पुजारी

उत्तर प्रदेश में हिन्दू साधुओं, मंदिर के पुजारियों नरसंहार रुकने का नाम नहीं ले रहा है तथा राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से एक के बाद एक साधुओं की क्रूरतम तरीके से तालिबानी, ISIS का अंदाज में हत्याएं की जा रही हैं. इस बार निशाना बना है योगेश्वर भगवान श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा के कोसीकलां जहाँ के एक मंदिर में साधु का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. साधु के शरीर को किसी धारदार हथियार से गोदा गया. उससे प्रतीत होता है कि हत्यारों ने बेहरमी से उसे मार डाला. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं मामले की जांच में जुट गई है.

मामाला बलदेवगंज क्षेत्र के गोपाल नगर (रेलवे लाइन) के निकट भब्बू वाली बगीची का है. यहां बगीची में एक मंदिर है. जिसमें सेवा पूजा के लिए कमलदास उर्फ भब्बू नाम का एक साधु रहता था. शनिवार की सुबह से इस बगीची में प्रतिदिन की तरह लोग आए हुए थे, लेकिन बाबा नजर नहीं आए तो लोगों ने उनकी कुटिया में देखा, वहां साधू का शव खून से लथपथ पड़ा मिला. लोगों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे में अंदर देखा तो साधु मृत अवस्था में पड़े थे.

उनके शरीर पर बदमाशों ने किसी धारदार हथियार से प्रहार किया था. मौका ए वारदात को देखकर ऐसा लग रहा है कि बदमाशों ने बड़ी बेरहमी के साथ उनकी हत्या कर दी. पुलिस को मौके से एक चाकू भी बरामद हुआ है. हत्या के पीछे कारण क्या है इसका अभी पता नहीं चल सका है. पुलिस इस घटना की जांच कर रही है. आसपास के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है.

Share This Post