Breaking News:

मदरसे में दलित बच्ची का बलात्कार.. दलितों के साथ केवल हिन्दू संगठन और पुलिस

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के एक मदरसे में 6 वर्षीय मासूम बच्ची के बचपन को हैवान दरिन्दे हैदर ने कुचल दिया. आजमगढ़ जिले के मेहनगर थाना क्षेत्र के एक मदरसे में मासूम छात्रा के साथ हैदर एक युवक ने बलात्कार की घटना को अंजाम दिया. शुक्रवार को घटित इस घटना को लेकर दो संप्रदायों के बीच आक्रोश फैल गया. प्राप्त हुई खबर के मुताबिक़, आक्रोशित लोगों ने मदरसे में तोड़फोड़ की तथा आग लगाने का भी प्रयास किया. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई है.

मामला आजमगढ़ के मामला मेहनगर थाना क्षेत्र का है. बताया गया है कि पीडिता बच्ची कक्षा 2 में पढ़ती है. शुक्रवार को जुमा होने के कारण मदरसा बदं था. वह दोपहर मदरसा के पास दुकान से कुछ सामान लेने गयी थी. इसी बीच मदरसा प्रबंधक नियाज हैदर का बेटा हैदर उसे अकेला देख वहां आया और बहला-फुसलाकर अपने साथ मदरसा ले गया, जहां उसके साथ दरिंदगी की. मासूम की आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोग वहां आ गए लेकिन तब तक आरोपी युवक वहां से भाग चुका था. बच्ची अनुसूचित जाति की बताई जा रही है. सूचना मिलने पर हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ता भी पहुँच गये तथा आरोपी को जल्द पकड़ फांसी देने की मांग की. घटना के बाद इलाके में सांप्रदायिक तनाव जैसी स्थिति पैदा हो गयी. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया.

पुलिस अधीक्षक नगर कमलेश प्रसाद ने बताया कि पुलिस ने दुराचार की इस घटना का मुकदमा मदरसे के मैनेजर हैदर के बेटे पर आई पीसी की धारा 376, पॉक्सो ऐक्ट और एससी-एसटी ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस ने मासूम छात्रा का हालत गंभीर देखते हुए मेडिकल के लिए भेजने के साथ ही अस्पताल में भर्ती कराया है. उन्होंने बताया कि नाबालिग बच्ची के साथ दुराचार के घटना की प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है. कमलेश प्रसाद ने बताया कि इस घटना को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने मदरसे में भी तोड़फोड़ की कोशिश की लेकिन लोगों को समझाया तथा विश्वास दिलाया है कि आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Share This Post