त्रिपुरा के मुख्यमंत्री की ह्त्या की साजिश रचने वाला गिरफ्तार… जानिये उस दरिन्दे का नाम जिसके निशाने पर हैं धर्म की बात कार्य करने वाले लोग..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की ह्त्या की साजिश रचने वालों को जिस तरह से देश के राजनैतिक दलों ने समर्थन किया उससे हौसला तथा साहस मिला है उन आस्तीन के सांपो को, उससे ताकत मिली है उन मजहबी उन्मादियों को जिनके निशाने पर वो लोग हैं जो हिंदुत्व की बात करते हैं, जो धर्म की बात करते हैं तथा धर्म रक्षा के लिए लगातार प्रयत्नशील हैं. हाल ही में तमिलनाडु में हिंदूवादी नेताओं की ह्त्या की साजिश रचने के आरोप में 5 चरमपंथियों को गिरफ्तार किया था. इन चरमपंथियों की गिरफ्तारी को ज्यादा समय नहीं हुआ है लेकिन अब एक और मजहबी उन्मादी गिरफ्तार किया गया है जो त्रिपुरा से वामपंथी सरकार को उखाड़ फेंकने वाले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब की ह्त्या करना चाहता था.

खबर के मुताबिक़, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के खिलाफ हत्या की साजिश रचने वाले एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार किये गये व्यक्ति का नाम आज़म खान है. पुलिस के अनुसार वह देब को जान से मारने की साजिश रच रहा था. गिरफ्तार किया गया उन्मादी युवक बांग्लादेश का रहने वाला बताया जा रहा है तथा लंबे समय तक इस युवक ने बांग्लादेश की सेना में काम भी किया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. खबरों के मुताबिक आजम खान ने खुद साजिश की बात स्वीकारी है. उसने विस्तार से बताया है कि त्रिपुरा के मुख्यमंत्री की हत्या के लिए ब्लू-प्रिंट योजना कैसे बनाई. आजम ने मुख्यमंत्री के घर का नक्शा भी एकत्र किया था। उसका कहना है कि वह सीएम के घर में एक बार पाइप लाइन मरम्मत करने वाले के तौर पर प्रवेश किया था. उसने बताया कि वह राज्य के कई वीवीआईपी घरों में काम भी करता था.  पुलिस ने कहा है कि वह पूरे मामले की जांच कर रही है. पूछताछ के बाद वह पूरी जानकारी सामने रखेगी।. फिलहाल आज़म खान पुलिस कस्टडी में है तथा मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब की सुरक्षा को और अधिक कड़ा कर दिया गया है.

Share This Post