रामपुर में कदम रखने से डर रहे हैं आज़म खान.. उन्हें पता है कि रामपुर पुलिस को है उनका बेसब्री से इन्तजार

बदजुबानी के लिए कुख्यात उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. अब स्थिति ये हो गई है कि आज़म खान अपने संसदीय क्षेत्र रामपुर में कदम रखने से ही डर रहे हैं. दरअसल रामपुर प्रशासन द्वारा भूमाफिया घोषित किये जा चुके सपा सांसद आज़म खान को इस बात का एहसास हो गया है कि रामपुर पुलिस उनका बेसब्री से इन्तजार कर रही है. जैसे ही वह रामपुर जायेंगे, गिरफ्तार कर लिए जायेंगे.

जानकारी के मुताबिक़, भूमाफिया घोषित होने के बाद वह करीब एक माह से अपने गृह जनपद रामपुर नहीं आए हैं. पहले जब वह विधायक थे और लखनऊ में रहते थे तो आमतौर पर शनिवार और रविवार को अपने पैतृक निवास रामपुर में ही बिताते थे. चूँकि आजम खान पर अब किसानों की जमीन, नदियों की जमीन कब्जा करने का आरोप है. उन पर 26 से ज्यादा मुकदमे हैं, वह भूमाफिया भी हैं, तो कहा जा रहा है कि उन्हें गिरफ्तारी का डर है, इसलिए वह रामपुर नहीं आ रहे हैं.

इस मामले में जिलाधिकारी रामपुर अंजनेय कुमार सिंह ने बताया, “आजम खान हमारे सांसद हैं वह जन प्रतिनिधि हैं. उनके आने-जाने पर किसी प्रकार की कोई रोक प्रशासन ने नहीं लगाई है. लेकिन शपथ लेने के बाद वह सिर्फ एक बार ही आये हैं. कहा जा सकता है कि जबसे उनके ऊपर मामले दर्ज हुए हैं तबसे वह रामपुर में दिखाई नहीं दिए हैं.” वहीं रामपुर पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल शर्मा ने कहा कि सपा नेता आजम पर जो धाराएं हैं, वो गिरफ्तारी के लिए काफी हैं. लेकिन उनके रामपुर आने पर रोक नहीं है.

कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष फैसल खान लाला ने कहा, “आजम खान पर किसानों की जमीन, नदियों की जमीन कब्जा करने का आरोप है. उन पर 26 से ज्यादा मुकदमे हैं. वह भूमाफिया भी हैं. आजम ने किसानों की जमीन सीओ अली हसन के साथ मिलकर कब्जा किया है. आजम खान को पता है कि वह रामपुर आएंगे तो वह गिरफ्तार होंगे. इसी कारण वह आ नहीं रहे हैं. फिलहाल वह एक माह से रामपुर नहीं आए हैं. रामपुर न आने का एक कारण यह है कि उन्होंने कुछ गलत किया है. उनमें कुछ खोट है.

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता व रामपुर के प्रभारी डॉ चन्द्रमोहन ने कहा, “सरकार भूमाफियाओं के खिलाफ सख्ती से कदम उठा रही है. किसी भी कीमत में उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा. सपा के सांसद का सच सामने आ रहा है. इसी कारण वह मुंह छुपा रहे हैं. गरीबों, किसानों अल्पसंख्यकों की जमीनों पर वह कब्जा किए हुए हैं. ऐसे में किस मुंह से रामपुर के किसानों का सामना करेंगे.” उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने भूमाफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है. इसी कारण अतीक अहमद जैसे भूमाफिया को जेल की हवा खानी पड़ रही है. सरकार कानून व्यवस्था से किसी प्रकार का समझौता करने वाली नहीं है.


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share