कांग्रेस के ही कार्यकर्ता बैठ गये धरने पर.. किसी और के नहीं बल्कि अपनी ही पार्टी के खिलाफ.. जानिये क्यों ?

मोदी सरकार द्वारा जम्‍मू कश्‍मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने का कांग्रेस पार्टी भले ही पुरजोर विरोध कर रही हो, मगर कांग्रेस पार्टी में अनुच्‍छेद हटाने को लेकर मतभेद सामने आने लगे हैं. अब तक जहां कई कद्दावर कांग्रेसी नेता पार्टी लाइन से अलग जाकर ट्वीट कर अनुच्‍छेद 370 हटाने पर सहमति जता चुके हैं तथा मोदी सरकार का समर्थन कर चुके हैं तो वहीं हरियाणा के हिसार में तो कांग्रेसी समर्थक ही राहुल गांधी के विरोध में धरने पर बैठ गए हैं

इन कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि कश्मीर से धारा 370 का हटना जरूरी था तथा मोदी सरकार ने ऐसा करके ऐतिहासिक काम किया है, कश्मीर को पूरी तरह से भारत का हिस्सा बनाया है, इसका विरोध नहीं बल्कि स्वागत किया जाना चाहिए. कांग्रेसी समर्थकों ने धरने पर एक बैनर भी लगाया है. जिस पर लिखा है कि हम सच्‍चे कांग्रेसी हैं मगर हम राहुल गांधी से पूछना चाहते हैं कि वो अनुच्‍छेद 370 को हटाने का विरोध क्‍यों कर रहे हैं. धरने की अगुवाई बरवाला हलका के युवा नेता विजेंद्र हुड्डा कर रहे हैं.

धरने पर बैठे कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि देशहित के मुद्दे पर राजनीति करना सही बात नहीं है. अगर जरूरत पडी तो वो राहुल गांधी के घर के सामने जाकर भी धरना शुरू कर देंगे. इसलिए जो बिल राज्‍यसभा और लोकसभा में पारित हो चुका है तो उसे रोकने की कोशिश न करें. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि अनुच्‍छेद 370 को हटाने से ही देश की आधे से ज्‍यादा समस्‍याओं का हल निकल जाएगा, इसलिए इसका विरोध करना हमारी समझ से परे है.

बता दें कि जम्‍मू कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 हटाने को लेकर राज्‍यसभा में बिल पेश करते ही अनुच्‍छेद का विरोध करने को लेकर कांग्रेस पार्टी के दो सुर नजर आ रह‍े थे. हरियाणा में तीन बार मुख्‍यमंत्री रहे चौधरी भजनलाल के बेटे एंव कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्‍नोई ने भी ट्वीट कर अनुच्‍छेद हटाने के फैसले को देश हित में बताया है हरियाणा के पूर्व सीएम रहे भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे एवं पूर्व कांग्रेसी सांसद दीपेंद्र हुड्डा, मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने तथा कद्दावर कांग्रेसी नेता ज्योतोरादित्य सिंधिया ने भी भी ट्वीट कर फैसले को देशहित में बताया है. ऐसे में अब कांग्रेसी समर्थकों को राहुल गांधी के खिलाफ धरना दिए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है.

Share This Post