जिस कुख्यात ब्रहमसिंह कुरथल का आतंक था कई राज्यों में”एसएसपी अभिषेक यादव ने उसकी सारी संपत्ति की सीज”’और कायम किया कानून का राज


मुज़फ्फरनगर/उत्तर प्रदेश

मुज़फ्फरनगर में अब मुठभेड़ के बाद बदमाशो की सम्पतियों पर शामत आती नजर आ रही है ।मुज़फ्फरनगर एसएसपी द्वारा अब लगातार बदमाशो की सम्पत्ति सील करने का सिलसिला शुरू कर दिया है। मुज़फ्फरनगर से 2 लाख के ईनामी रहे कुख्यात बदमाश ब्रहम सिंह कुरथल की डीएम के आदेश पर गेंगस्टर एक्ट के तहत 14(1) की कार्यवाही कराते हुए एसएसपी ने चल -अचल संपत्ति सील कर दी है लगभग 12 बीघा जमीन जिसकी कीमत 30 लाख रुपये है उसे सील कर दी गयी है और जो उस जमीन पर उपज रहा है उसे बेचकर उसके रुपये को नजारत में जमा करा दिया जायेगा। एसएसपी द्वारा लगातार की जा रही सम्पत्ति सील की कार्यवाही से अपराध जगत में हड़कम्प मचा हुआ है ।

दरअसल 40 वर्षों अपराध की दुनिया मे काबिज 2 लाख के इनामी रहे कुख्यात बदमाश ब्रहम सिंह कुरथल की सम्पत्ति को आज डीएम के आदेश पर गेंगीस्टर एक्ट के तहत 14(1) के तहत एसएसपी अभिषेक यादव ने सील करा दी है ।
आपको बता दे कि बुढाना कोतवाली क्षेत्र के गाँव कुरथल निवासी ब्रहम सिंह का 90 के दशक में वो ख़ौफ़ था जिसे वो चाहता था उसका अपहरण कर लेता था और रंगदारी वसूल कर ही छोड़ता था ।ब्रह्म सिंह पर सन 1979 में पहला हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था।सन 1979 में ब्रहम सिंह ने अपराध की दुनिया मे कदम रखने के बाद कभी पीछे मुड़कर नही देखा था उसके बाद ब्रहम सिंह ने ताबातोड़ घटनाओं को अंजाम देकर अपना नाम पुलिस की हिट लिस्ट में शामिल करा लिया था ।ब्रहम सिंह पर पुलिस ने पहले 1 लाख का इनाम रखा फिर 2 लाख का लेकिन ब्रहम सिंह आसानी से पुलिस के हत्थे नही चढ़ सका था।ब्रहम सिंह कुरथल आज भी हत्या के मामले में जेल में बंद है।ब्रहम सिंह पर लगभग 27 मुकदमे दर्ज है।
ब्रहम सिंह कुरथल की एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा अपराध की दुनिया से रुपये कमाकर अर्जित की गई सम्पत्ति को सील करते हुए जब्त कर लिया है ।ब्रहम सिंह कुरथल पर हुई कार्यवाही से अपराध जगत के माफियाओं में हड़कम्प की स्थिति है ।पुलिस की इस कार्यवाही में लगभग 12 बीघे जमीन को सील कर जब्त कर लिया गया है ।जिसकी कीमत 30 लाख रुपये आंकी जा रही है । ब्रहमसिंह कुरथल पर हुई इस कार्यवाही से अपराध जगत में हडकंप मचा है। यदि ब्रहम सिंह कुरथल पर इतनी बड़ी कार्यवाही हो सकती ह तो टटपूंजियो की क्या ओकात है। इस कार्यवाही से आमजनता ने भी राहत की साँस ली है। अब लगने लगा है। की अपराध की दुनिया से अपराधी तौबा करेंगे और मुख्यधारा में वापस आकर सम्मान का जीवन जियेंगे

रिपोर्ट

समर ठाकुर/सुदर्शन न्यूज़

Mob-9368004900

 

 

 

 

 


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share