Breaking News:

जिसे अदालत ने सजा दी हो वो कैसा VVIP. ये नियम लागू हुआ लालू यादव पर…

लालू यादव पर हर दिन कोई न कोई नया शिकंजा कसता जा रहा है। लालू के ऊपर सीबीआई रूपी काल मडरा रहा है। नया मामला लालू-राबड़ी का वीवीआईपी दर्जा ख़त्म कर दिया गया है। केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी को सिविल एविएशन मिनिस्ट्री की ओर से दी गए विशेषाधिकारों को छीन लिया गया है।

इस फैसले के तहत वे दोनों बिना किसी अतिरिक्त जांच के हवाई सफर कर पाते थे पर अब ऐसा नहीं होगा। अब केंद्र सरकार ने लालू-राबड़ी का यह विशेषाधिकार समाप्त कर दिया है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा बीसीएएस को एक पत्र लिखने के बाद यह कार्रवाई की गई है। पत्र में कहा गया है कि 2009 में लालू यादव और राबड़ी देवी को अपने वाहन से सीधे विमान तक पहुंचने की इजाजत को वापस लेने का निर्णय लिया है। अब तालाशी लिए जाने के बाद ही उनको प्लेन में चढ़ने दिया जाएगा।

ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी को मंत्रालय के आदेश को तुरंत लागू करने का निर्देश दिया गया है। भ्रष्टाचार में घिरे लालू और उनका पूरा परिवार सीबीआई और ईडी की कार्रवाई से पहले से ही केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री से नाराज है। अब यह विशेषाधिकार छिनने के बाद और तीव्र प्रतिक्रिया हो सकती है। गौरतबल है कि लालू पर सीबीआई ने अवैध सम्पति, रेलेवे मिनिस्टर रहते हुए होटल आवंटन में गड़बड़ी के मामले को लेकर छापे डाले थे। इन छापों से लालू और उनका परिवार खासा नाराज थे।

Share This Post