लालू की बेटी आयी संदेह के घेरे में, दिल्ली में चने के दामों में खरीदी प्रॉपर्टी

नई दिल्ली : भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ने वाली है। दरअसल, लालू प्रसाद की बेटी एवं राज्यसभा सांसद मीसा भारती की प्रॉपर्टी को लेकर नया खुलासा हुआ है। जिसमें मीसा ने करोड़ों की जमीन मुखौटा कंपनियों के जरिए बहुत ही कम दाम में खरीद ली। आरोपों के घेरे में लालू की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश कुमार हैं। 
जानकारी के मुताबिक, मीसा और उनके पति शैलेश कुमार ने दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के नजदीक बिजवासन लक्जरी फार्म इंक्लेव और टोनी सैनिक फार्म में 100 करोड़ की कीमत वाली जमीन और फॉर्म हाउस को महज 1.4 करोड़ में खरीद लिया। इसे खरीदने की प्रक्रिया भी संदेहास्पद लग रही है। रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज के रेकॉर्ड के मुताबिक, मीसा और शैलेश कम से कम चार प्राइवेड लिमिटेड कंपनियों के डायरेक्टर हैं। 
मीसा और शैलेश ने दिसंबर 2002 में मिशैल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी बनाई और इसका रजिस्ट्रेशन लालू के ऑफिशल बंगले 25, तुगलक रोड, नई दिल्ली पर कराया गया। यह बंगला लालू को राज्यसभा सांसद के तौर पर मिला था। रेकॉर्ड के मुताबिक, बिजनेस गतिविधियां 2006 में बंद हो गई थी। इसके बाद साल 2008-09 में इसी कंपनी ने बिजवासन के 26 पालम फार्म्स में एक फॉर्महाउस 1.4 करोड़ में खरीदा। 
Share This Post