Breaking News:

आरएसएस की तरह ‘राष्ट्रीय कांग्रेस स्वयंसेवक संघ’ का गठन, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने किया ऐलान

भोपाल : कांग्रेस अब आरएसएस की तर्ज पर गैर राजनीतिक संगठन ‘राष्ट्रीय कांग्रेस स्वयंसेवक संघ’ बनाने का ऐलान किया है। ये ऐलान पूर्व केंद्रीय मंत्री असलम शेर खान ने किया है। केंद्रीय मंत्री असलम शेर खान ने कहा कि यूपी चुनाव परिणामों के बाद साबित हो गया है कि अकेले मुस्लिमों से सेक्यूलर राजनीति नहीं की जा सकती।

इसके लिए सबको साथ लेकर चलना होगा। उन्होंने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि बीजेपी अब हिंदू राष्ट्र पर चल रही है जबकि गांधी, नेहरू, आंबेडकर और मौलाना अबुल कलाम ने कांग्रेस को सेक्यूलर के रूप में काम करने का मापदंड तय किया था। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस में सेवादल जब बना था तब अंग्रेजों के खिलाफ आंदोलनों से आहत लोगों की सेवा का उद्देश्य था, लेकिन आज इसका काम केवल मीटिंग कराना रह गया है।

इसलिए आज कांग्रेस विचारधारा वाले गैर राजनीतिक लोगों को जोड़कर उनकी सेवाएं लेने की जरूरत है, जिससे कांग्रेस को फिर से खड़ा किया जा सके। वहीं, जब उनसे सवाल किया गया कि वह राष्ट्रीय कांग्रेस स्वयंसेवक संघ क्यों बना रहे हैं, जबकि आरएसएस के पहले ही ‘कांग्रेस सेवा दल’ बनाया था, इस पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस सेवा दल लगभग खत्म हो चुका है।

कांग्रेस नेता असलम ने बताया कि कांग्रेस सेवा दल की स्थापना एनएस हार्डिकर ने अंग्रेजों से देश की आजादी हासिल करने के लिए किया था। उन्होंने कहा कि यह उद्देश्य हमने कई साल पहले 1947 में हासिल कर लिया है, इसलिए अब यह (कांग्रेस सेवा दल) लगभग खत्म हो गया है। असलम ने बताया कि आरएसएस की स्थापना केबी हेडगेवार ने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए किया और उनका यह सपना अब तक पूरा नहीं हुआ है।

Share This Post