“जय श्रीराम” का नारा लगाया तो वो बोलीं- “याद रखना, चुनाव बाद यहीं मिलोगे” .. ये है सेक्यूलरिज्म

देश की कथित सेक्यूलर राजनीति के कारण ऐसी स्थितियां पैदा हो रही हैं कि अब जय श्रीराम बोलने पर देख लेने की धमकी दी जाने लगी है तथा ये धमकी एक मुख्यमंत्री के द्वारा दी गई हैं. जय श्रीराम बोलने पर देख लेने की धमकी देने वाली ये मुख्यमंत्री खुद को कथित सेक्यूलरिज्म का सबसे बड़ा पैरोकार बताती हैं लेकिन इनके सेक्यूलरिज्म में कभी श्रीराम जन्मजयन्ती शोभायात्रा पर रोक लगाई जाती है तो कभी ये खुद जय श्रीराम बोलने पर देख लेने की धमकी देती हैं.

हम बात कर रहे हैं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जिन्होंने राज्य के पश्चिम मिदनापुर में शनिवार को जयश्रीराम बोलने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को धमकी देते हुए कहा कि वह चुनाव बाद उनको देख लेंगी. बता दें कि ममता बनर्जी ममता चंद्रकोण में एक जनसभा को संबोधित करने के ​रास्ते में थीं तब उनके काफिले के सामने कुछ ग्रामीणों ने भाजपा के झंडे लहराते हुए चंद्रकोण के पास ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए.

इस नारेबाज़ी को सुनकर तैश में दिखीं ममता ने फौरन अपने काफिले को रुकवाया और गाड़ी से बाहर निकलीं. ममता को गाड़ी से बाहर निकलते देख भाजपा समर्थक मौके से इधर उधर भागने लगे. तब ममता ने उन्हें ललकारते हुए कहा ‘कहां भाग रहे हो, इधर आओ’. ज्यादा स्मार्ट बनने की कोशिश मत करो. इसके बाद रैली को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि ‘जो लोग इस तरह से नारेबाज़ी कर रहे हैं, होशियार रहें क्योंकि 23 मई को चुनाव का नतीजा आने के बाद उन्हें इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा’.ममता ने ये भी कहा कि उन लोगों को याद रखना चाहिए कि चुनाव के बाद भी उन्हें यहीं रहना है.

Share This Post