Breaking News:

मणिपुर में पहली बार बनी बीजेपी की सरकार, बीरेन सिंह ने ली सीएम पद की शपथ

इंफाल : गोवा के बाद अब मणिपुर में भी बीजेपी की सरकार बन गयी है। मणिपुर में पहली बार BJP की सरकार बनीं है जिसके मुखिया एन. बिरेन सिंह को बनाया गया है। पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में एन बीरेन सिंह राज्य के पहले बीजेपी सीएम के रूप में शपथ ली है। मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने उन्हें सीएम पद की शपथ दिलाई।

इसके साथ ही एनपीपी के नेता वाई जयकुमार ने उप मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। आपको बता दें कि असम अरूणाचल प्रदेश के बाद अब मणिपुर नार्थ ईस्ट का तीसरा राज्य है जहां बीजेपी ने अपनी सरकार बनाई है। 60 में से 21 सीटें जीतने वाली बीजेपी मणिपुर में एनपीएफ और अन्य दलों के सहयोग से सरकार बना ली है।

बता दें कि राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने बीजेपी विधायक दल के नेता बीरेन सिंह को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था। बीरेन सिंह को सोमवार को सर्वसम्मति से बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया था। बीरेन सिंह को सरकार बनाने का निमंत्रण ऐसे समय दिया गया है जब राजग में शामिल नगा पीपुल्स फ्रंट के चार सदस्यों ने राज्यपाल से मुलाकात की और सरकार गठन के लिए भाजपा को अपना समर्थन देने की घोषणा की।

वहीं, कांग्रेस ने राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला पर पक्षपात का आरोप लगाया है। कांग्रेस का कहना है कि सिंगल लार्जेस्ट पार्टी होने के कारण उन्हें सरकार बनाने का पहले मौका मिलना चाहिए। कांग्रेस की इस दलील पर नजमा हेपतुल्ला ने कहा कि मुझे नहीं मालूम कि वे क्या आरोप लगा रहे हैं। मैं काफी स्पष्टवादी हूं। मैं नियमों का पालन करती हूं. मुझे नियम-कानून की जानकारी है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास पर्याप्त संख्या है। उनके पास 30 से ज्यादा संख्या है। यह मणिपुर के लिए मददगार रहेगा।

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW