हिन्दूराष्ट्र शब्द पर मायावती जी बेहद नाराज . बरस पड़ी संघ और योगी आदित्यनाथ पर

उत्तर प्रदेश की जनता द्वारा बुरी तरह नकारे जाने के बाद पहले EVM पर अपना गुस्सा उतार कर चुप बैठी मायावती जी को योगी आदित्यनाथ के हिन्दू राष्ट्र शब्द से इतनी आपत्ति है कि उन्होंने आनन फानन में प्रेस कांफ्रेंस कर के इसे असंवैधानिक व् खतरनाक घोषित कर डाला.

बसपा सुप्रीमो मायावती जी ने योगी आदित्यनाथ को नसीहत देते हुए कहा कि उन्हें पता होना चाहिए कि भारत का संविधान धर्मनिरपेक्ष हैं और धर्मनिरपेक्षता ही भारत का आधार . उन्होंने कहा कि फिर योगी आदित्यनाथ जी बताएं कि हिन्दू राष्ट्र बनने के बाद भारत के मुसलमान कहाँ जाएंगे . मायवती ने आगे कहा कि योगी आदित्यनथ उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का एजेंडा लागू करना चाह रहे हैं जिसे बहुजन समाज पार्टी किसी भी हालत में सफल नहीं होने देगी . 

ज्ञात हो कि हजारों 3 तलाक पीड़िताओं को अभी भी एक नारी होने के नाते मायावती जी के अपने पक्ष में एक भी बयान का इंतज़ार है . भारत को भी आश्चर्य है कि केवल दलित – मुस्लिम वोटों की राजनीति में एक महिला हो कर लाखों महिलाओं के हक में ना बोलने के बजाय चुप बैठना और केवल संघ के विरुद्ध बोलते रहना किस प्रकार की राजनीति का हिस्सा है . साथ ही मुख़्तार अंसारी जो शरीफ राजनीति काने वाले का तमगा देने वाली मायावती जी अचानक ही हिन्दू शब्द पर इतना क्यों नाराज हुई ये भी राजनैतिक गलियारों में एक चर्चा का विषय बन चुका है . 

Share This Post