लालू यादव से खुद उन्हीं के लोग बना रहे हैं दूरी. सर्वोच्च पद के लिए लड़ रही मीरा कुमार भी इनमें से एक….


बिहार की सबसे बड़ी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के घर पर शुक्रवार को हुए सीबीआई के छापे का असर अब विपक्षी दलों में भी देखने को मिलने लगा है। विपक्षी दलों के सर्वसम्मति से उतारी गई राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार 3 दिनों के बिहार दौरे पर प्रचार के लिए पटना पहुंची थी। इस दौरान वह आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद से बिना मिले ही पटना के तीन दिवसीय प्रचार यात्रा से चली गईं। 
बता दें कि शनिवार को पटना से रांची के लिए रवाना होने से पहले मीरा कुमार ने कांग्रेस कार्यालय में एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया। जब उनसे इस बात को लेकर सवाल किया गया कि आखिर वह पटना में रहते हुए भी लालू प्रसाद से मुलाकात क्यों नहीं कर रही हैं, तो उन्होंने पत्रकारों के प्रश्न का कुछ ऐसा जवाब दिया कि ‘मुझे 11:45 पर रांची के लिए हवाई जहाज लेना है’।
मीरा कुमार के इस जवाब के बावजूद पत्रकारों ने उनसे फिर सवाल पूछा कि आखिर लालू से नहीं मिलने की वजह क्या है, तो इस बार मीरा ने जवाब दिया कि आरजेडी सुप्रीमो विपक्षी दलों की विचारधारा के साथ मजबूती से खड़े हैं। मीरा कुमार ने आगे कहा कि वह निरंतर लालू प्रसाद के संपर्क में हैं और वह लालू को कट्टर गैर-भाजपाई विचारधारा का व्यक्ति मानती है। 
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीरा कुमार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी इशारों-इशारों में हमला बोला। उन्होंने कहा कि किसी इंसान के लिए एक ही विचारधारा पर बने रहना बड़ी चुनौती होती है। मीरा ने कहा कि उन्होंने सभी राजनीतिक दलों को पत्र लिखकर समर्थन की मांग की है। उनसे कहा है कि वह अपनी अंतरात्मा की आवाज सुन कर उन्हें वोट करें। 
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति चुनावों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को अपना समर्थन दिया है। जिसको लेकर मीरा कुमार कहीं न कहीं नीतीश से खफा हैं। दिलचस्प बात यह रही कि मीरा कुमार 3 दिनों तक पटना में रहीं और इस दौरान नीतीश कुमार पटना से दूर राजगीर में आराम करते रहे। 

सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share