मासूमों की इज्जत कुचलने का अड्डा बना दिया था उस मस्जिद को, जहाँ दी जाती थी तालीम.. पुलिस ने दबोचा कुकर्मी मौलवी को

कहने को वो मस्जिद थी तथा मुनीर अहमद वहां का मौलवी था जो लोगों को दीन की तालीम दिया करता था साथ ही वह मुस्लिम बच्चों को पढ़ाता भी था. सभी लोग मस्जिद के मौलवी मुनीर अहमद का बहुत सम्मान करते थे लेकिन जब मौलवी तथा मस्जिद के अंदर की हकीकत सामने आयी तो लोगों के होश उड़ गये. मौलवी ने मस्जिद को मासूमों की इज्जत पर हाथ डालने का अड्डा बना डाला था. इस बात का खुलासा तब हुआ जब मस्जिद के मौलवी का काला साया एक 8 वर्षीय मासूम पर पड़ा, जिसके साथ मौलवी अपनी हवस मिटाना चाहता था तथा बच्ची के साथ अश्लीलता करता था.

जब मौलवी अक्सर बच्ची के साथ दरिंदगी करने लगा तो बच्ची घर में गुमसुम रहने लगी. बच्ची को परेशान देख उसके पिता ने पूछताछ की तो बच्ची ने मौलवी की गंदी हरकतों का काला चिटठा खोल दिया. मस्जिद के मौलवी की काली सच्चाई सामने आने के बाद लोगों का गुस्सा भड़क उठा तथा लोगों ने मस्जिद कूच किया. गुस्साए लोग जब तक मस्जिद पहुंचे तब तक आरोपी मौलवी मौके से फरार हो चुका था. पीड़‍ित परिवार ने नबावगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज करावाई जिसके बाद पुलिस ने आरोपी मौलवी को रामपुर से गिरफ्तार कर लिया.

मामला उत्तर प्रदेश के बरेली का है जहाँ के नवाबंगज क्षेत्र स्थित मस्जिद में आठ साल की बच्ची अरबी पढ़ने जाती है. उत्तर प्रदेश के ही रामपुर में अजीमनगर थाना क्षेत्र के नगला गणेश निवासी मुनीर अहमद मस्जिद में मौलवी है. बताया गया है कि जुलाई के आख़िरी शुक्रवार को शाम पांच बजे 8 वर्षीय मासूम बच्ची मौलवी के पास पढ़ने के लिए पहुंची. छात्रा को अकेला देखकर मौलवी मुनीर अहमद ने छेड़छाड़ की. अश्लील हरकत करने के बाद मौलवी ने मासूम को डरा-धमकाकर घर भेज दिया. इमाम इससे पहले भी बच्ची के साथ अश्लीलता कर चुका था.

परिजनों से मासूम को मस्जिद जाने के लिए कहा तो वह जोर-जोर से रोनी लगी. उस समय परिजनों ने उसे चुप करा दिया. फिर तो मासूम बच्ची गुमसुम रहने लगी. परिजन उसे शांत कराकर थक गए, लेकिन वह डर से स‍िहर उठती. मासूम के पिता ने सख्ती से पूछताछ की तो सच सुनकर सबके होश उड़ गए. गुस्साए परिजन मस्जिद की ओर दौड़े तो भीड़ को आता देख मौलवी मुनीर अहमद मस्जिद छोड़कर फरार हो गया. पीड़‍ित परिवार ने थाने पहुंचकर हंगामा किया तो पुल‍िस ने उन्हें समझाकर शांत कराया. आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. सोमवार सुबह पुलिस ने आरोपी मौलवी मुनीर अहमद को रामपुर से गिरफ्तार कर लिया.

Share This Post