Breaking News:

जल्लादों को भी मात दे गया हफीजुल.. बच्चे से कुकर्म किया तथा जब वो चीखा तो ईंटों से सांप के फन जैसा कुचल डाला उसे.. भारत में इराकी दरिंदगी

उत्तर प्रदेश के मेरठ के परतापुर के इंदिरापुरम कॉलोनी से एक मासूम बच्चे के साथ हैवानियत तथा दरिंदगी का ऐसा मामला सामने  आया है, जिसे सुनकर लोगों की रूह कांप गई, शर्म भी शर्म से शर्मशार हो उठी. पड़ोस के हफीजुल ने 7 वर्षीय मासूम का अपहरण कर शताब्दीनगर सेक्टर-3 उद्योगपुरम में उसके साथ कुकर्म किया तथा ईंट से पीट-पीटकर हत्या कर दी. लोगों को तब पता चला जब तीन दिन बाद शुक्रवार दोपहर को कुछ मवेशी शव को झाड़ियों से खींचकर बाहर सड़क की तरफ ले आए.

खबर के मुताबिक़, इंद्रापुरम कॉलोनी में किराए के मकान में रहने वाले कन्नौज निवासी प्रमोद कुमार का बेटा विवेक 23 अप्रैल की दोपहर लापता हो गया था. परिजनों ने काफी तलाश किया, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली. बच्चे की गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी और परिजन खुद भी पता कर रहे थे. पुलिस को बताया गया कि विवेक को मोहल्ले में ही रहने वाला एक युवक हफीजुल उर्फ हैप्पी अपने साथ ले गया था. पुलिस ने हैप्पी से पूछताछ भी की, लेकिन उसने पुलिस को गुमराह कर दिया. इसके बाद पुलिस ने हफीजुल को छोड़ दिया.

बता दें कि इंदिरानगर कॉलोनी के पास ही शताब्दीनगर उद्योगपुरम सेक्टर-3 एक खाली जगह पर झाड़ियों में एक बच्चे का शव पड़ा था. इसी शव को कुछ पशु नोंच रहे थे और उसे खींचकर झाड़ियों से बाहर निकाल लाए. स्थानीय लोगों ने बच्चे की लाश देखकर पुलिस को सूचना दी. पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और बच्चे की शिनाख्त विवेक के रूप में कर ली. बच्च के सिर पर ईंट मारकर हत्या की गई थी. पुलिस ने इसी दौरान बच्चे परिजनों को बुला लिया, साथ ही फोरेंसिक और डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया.

छानबीन के दौरान डॉग विवेक के पड़ोसी हफीजुल के घर में जा घुसा, जिस पर परिजनों को पहले से ही शक था. पुलिस ने हफीजुल को उठाया और कड़ाई पूछताछ की. इसके बाद खुलासा हुआ कि 23 अप्रैल को हफीजुल ही विवेक को अपने साथ लेकर गया और कुकर्म का प्रयास किया. इस दौरान विवेक ने विरोध किया और घर पर शिकायत की बात कही. इसके बाद हफीजुल ने बच्चे को ईंट से पीट-पीटकर मार डाला. पुलिस ने हफीजुल को गिरफ्तार कर बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया.

इसके अलावा पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे कुछ सीसीटीवी की पड़ताल की. एक कैमरे में 23 अप्रैल की दोपहर करीब 12.30 बजे की एक फुटेज मिली है, जिसमें विवेक को लेकर हफीजुल घटनास्थल की ओर जा रहा है. उसके करीब आधे घंटे बाद हफीजुल अकेला ही वापस आ रहा है. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने पहले ही दिन हफीजुल को पूछताछ के लिए बुलाया था. इस दौरान उससे लगातार पूछताछ की गई लेकिन शातिर हफीजुल ने जुर्म नहीं कबूला. इसके बाद पुलिस ने हफीजुल को छोड़ दिया. एसपी सिटी मेरठ अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि कुकर्म के विरोध पर बच्चे हत्या की गई. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. वो विवेक का पड़ोसी ही है. उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. शव का पोस्टमार्टम कराया गया है. इस घटना के बाद क्षेत्र में रोष व्याप्त है.

Share This Post