मिशन ओडिशा में जुटी बीजेपी, पीएम मोदी का भुवनेश्वर में रोड शो….

भुवनेश्वर : राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी ओडिशा पहुंचे। पीएम मोदी एयरपोर्ट से सीधे राजभवन पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी के स्वागत के लिए सड़क पर भारी भीड़ जमा थी। यहां से प्रधानमंत्री मोदी का काफिला निकला।

काले रंग की एसयूवी में लटककर पीएम मोदी ने सड़क किनारे जमा लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। यहां से पीएम मोदी का काफिला जनता मैदान पहुंचा, जहां बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक चल रही है। बता दें कि पीएम मोदी 1817 में राज्य में अंग्रेजों के खिलाफ हुए पाइका विद्रोह में शामिल होने वाले 16 परिवारों के सदस्यों को सम्मानित करेंगे।

इसे राज्य में बीजेपी के एक बड़े कार्यक्रम के रूप में देखा जा रहा है। भुवनेश्वर की सड़कों को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के मद्देनजर भाजपा के झंडों-बैनरों से पाट दिया गया है। इनमें मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ-साथ राज्य भाजपा के नेता केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान और जुएल ओराम को भी स्थान दिया गया है।

वहीं, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अमित शाह ने कहा कि लोग कहते हैं कि यह भाजपा का स्वर्णिम समय है पर मैं कहता हूं कि स्वर्णिम समय तब आएगा जब केरल, बंगाल, ओडिशा आदि राज्यों में भाजपा की सरकार होगी। अब जब हमें लगातार विजय मिल रही है तब हमारे अंदर आलस्य का निर्माण न होने पाए, बल्कि विस्तार की प्यास हमें परिश्रम की पराकाष्ठा की प्रेरणा दें।

इसके बाद से भारतीय जनता पार्टी राज्य में अपने विस्तार के लिए पूरा जोर लगा दिया। 2014 लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद बीजेपी राज्य में केवल एक सीट जीत सकी थी लेकिन इसके बाद पंचायत चुनाव में पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन किया था।

Share This Post