लखनऊ में शारिक की मॉब लिंचिंग.. छेड़छाड़ करने से रोकने पर दर्जनों उन्मादियो को ले कर एक बस्ती पर हमला

ये राजधानी थी और वो भी योगी आदित्यनाथ शासित उत्तर प्रदेश की . यहाँ पर सुरक्षा व्यवस्था चुस्त होने के दावे के बाद ही उत्तर प्रदेश के हर कोने में रहने वाले व्यक्ति का सपना एक घर का होता है.. यहाँ पर सबसे ज्यादा गंगा जमुनी तहजीब का नाम लिया जाता है लेकिन जो कुछ हुआ है वो किसी को भी सोचने पर मजबूर कर दे रहा है कि क्या शारिक उनमें से किसी एक भी मापदंड पर खरा उतर रहा है ? कभी ऐसी ही घटना हुई थी दिल्ली में जब डाक्टर नारंग मारे गये थे .

एक बार फिर से उन्मादी तत्वों के हौसले इतने बुलंद थे कि उन्होंने छेड़खानी न करने की सलाह देने वाले परिवारों के खिलाफ मॉब लिंचिंग वाला रूप अपना लिया . इन सभी का मुखिया उन्मादी शारिक था जो तेज आवाज के साइलेंसर वाली बाइक मुह्ल्ल्ले के बीच से अक्सर निकालता था जहाँ तमाम बहन बेटियां अपने अपने कार्यों में व्यस्त रहती थी और बच्चे पढ़ाई आदि में . ये जब ज्यादा दिन तक चला तो शारिक को कुछ लोगों ने हिम्मत कर के ऐसी हरकत न करने के लिए मना किया..

ये घटना लखनऊ के आशियाना के रूचि खंड की है जहाँ  मंगलवार रात दो पक्ष के लोग आमने सामने आ गए। आरोप है कि छेड़छाड़ का विरोध करने पर एक पक्ष ने दूसरे पर अचानक हमला बोला था। पुलिस क्षेत्राधिकारी कैंट दुर्गेश कुमार के मुताबिक रूचि खंड में रहने वाले आम लोगों का आरोप है कि सालेह नगर से बाइक सवार युवक कॉलोनी में आकर हुड़दंग करते हैं। आरोप है कि बाइक में तेज साइलेंसर लगवाकर युवक कॉलोनी से गुजरते हैं, जिनका पहले भी विरोध किया जा चुका है। मंगलवार शाम को एक स्कूटी सवार युवक ने बाइक सवार को टोका था, जिसको लेकर दोनों में विवाद हुआ था।

कुछ देर बाद स्कूटी सवार अपने अन्य साथियों के साथ पहुंचा और पिटाई करने वाले युवकों की तलाश कर उनकी पिटाई शुरू कर दी। आरोप है कि एक पक्ष ने करीब 20 से 30 राउंड फायङ्क्षरग भी की। वहीं दूसरे पक्ष ने पास में पड़े ईंट से पथराव किया। पथराव और हमले में करीब छह लोग घायल हो गए हैं। बवाल की जानकारी पाकर कई थानों की फोर्स बुला ली गई। पुलिस ने क्षेत्र में भ्रमण कर अराजक तत्वों को खदेड़ दिया। देर रात में एक पक्ष ने दूसरे गुट के कुछ लोगों के खिलाफ एफआइआर कराई है। इस मामले में त्वरित कार्यवाही करते हुए  थाना प्रभारी आशियाना द्वारा थाना क्षेत्र में बीती रात लड़कों – लड़को के बीच आपस में हुई मारपीट का मुख्य आरोपी शारिक पुत्र सुबराती निवासी सालेह नगर, आशियाना को किया गया गिरफ्तार।

Share This Post