Breaking News:

एक बार फिर मध्य प्रदेश में सुलग उठी कट्टरपंथ की चिंगारी… कट्टरपंथियों से सहिष्णु समाज को बचाने के लिए उतारी गई भारी फ़ोर्स.. कई जगह उन्मादी नारे

देश मेंमजहबी आक्रांताओं का खौफ किस कदर बढ़ता जा रहा है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि छोटी सी बात को लेकर इमरान ने ग्राम सरपंच को थप्पड़ मार दिया. इसके बाद भी सरपंच चुप रहा व शाम को गाँव के प्रबुद्धजनों के साथ इमरान के घर उसको समझाने के लिए, पंचायत के लिए गए तो इमरान ने एक बार फिर से हमला कर दिया तथा देखते ही देखते हिन्दू समुदाय के घरों पर कश्मीरी अंदाज में पत्थरबाजी होने लगी, घरों में आग लगा दी गई. आखिर ये कौन सी सोच है जो समाज में हमेशा दहशत फैलाये रखना चाहती है तथा निर्दोष लोगों की जान लेने पर उतारू हो जाती है? यही सोच कभी बम विस्फोट करके निर्दोषों को मौत के घाट उतार देती है तो कभी मासूम बच्चियों को अपनी हवस का शिकार बना लेती है तथा ये उन्मादी सोच दिनों-दिन बढ़ती ही जा रही है.

इस बार इस मजहबी उन्मादी सोच का शिकार मध्य प्रदेश का खंडवा हुआ है. खबर के मुताबिक, खंडवा से 8किमी दूर स्थित सिहाड़ा सरपंच मुकेश पाल और इमरान खान में मंगलवार को दोपहर में विवाद हो गया था. इमरान ने सिहाड़ा सरपंच को चांटा मार दिया. इसके बाद दोपहर ढाई बजे मोघट पुलिस थाना को सूचना दी गई, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद शाम को सरपंच और उसके साथी इमरान को समझाने के लिए उसके मोहल्ले में जा रहे थे. तभी इमरान ने हमला कर दिया और देखते ही देखते पूरा हिन्दू समुदाय आक्रांताओं के निशाने पर आ गया. विवाद बढ़ता गया और गांव में तनाव फैल गया. इसके बाद दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए. उत्पाती युवकों ने घरों और मोटरसाइकिलों में आग लगाना शुरू कर दी तथा देखते ही देखते पांच घरों में आग लगा दी गई. आग की सूचना पर कई दमकलें आग बुझाने पहुंची थी.

सदाशिव के बेटे अमित मालाकार के मुताबिक गांव का माहौल शाम से ही बिगड़ गया था. उसके अनुसार, पिताजी खेत से पैदल घर आ रहे थे तभी काकर चूड़ी मोहल्ले के रहने वाले दो युवकों ने मारपीट शुरू कर दी तथा तलवार से हमला किया. उनके तलवार के वार को पिताजी ने अपनी लकड़ी से बचाया. पापा का पांव पहले से ही फ्रैक्चर है. उन्होंने पिताजी के दोनों पैर तोड़ दिए. इनके अलावा प्रकाश आरतानी पर भी हमला हुआ, जो अस्पताल में भर्ती हैं. जिसके बाद सरपंच साहब इमरान से बात कर रहे थे तो इमरान ने सरपंच को भी थप्पड़ मार दिया. फिलहाल क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. तनाव अब भी जारी है. डीआईजी, कलेक्टर व एसपी ने ताबड़तोड़ हालात नियंत्रित कर लिया था और शांति समिति की बैठक बुलाई गई थी. पुलिस ने रात डेढ़ बजे ही उपद्रवियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया था। इसके बाद उनकी तलाश की जा रही है.

Share This Post