मुस्लिम महिला को मंच से उतारकर अपमानित किया कांग्रेस के कद्दावर नेता ने.. क्या फिर करवट लेगी राजनीति ?

कांग्रेस पार्टी महिलाओं के हक़ के लिए, महिलाओं के सम्मान के लिए सड़क से संसद तक लड़ने का दावा करती है लेकिन अब कांग्रेस पार्टी के एक कद्दावर नेता ने एक मुस्लिम महिला नेत्री के ऐसा अपमानजनक व्यवहार किया हैं जिससे राजनीति गरमा गई है. हम बात कर रही हैं कांग्रेस पार्टी के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की जिन्होंने कांग्रेस की एक अन्य नेता नूरी खान को अपने बराबर वाली कुर्सी से उठाकर मंच से नीचे उतार दिया.

ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस तरह नूरी खान को मंच से नीचे उतारने के कारण उनकी काफी आलोचना की जा रही है. दरअसल, 28 जुलाई को उज्जैन में मध्यप्रदेश के सीनियर कांग्रेस नेता सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पत्रकारों को संबोधित करने वाले थे. इसी बीच, कॉन्फ्रेंस शुरू होने से पहले सांसद सिंधिया के साथ-साथ मंच पर उज्जैन कांग्रेस अध्यक्ष महेश सोनी, वरिष्ठ नेता राजवर्धन सिंह दत्तीगांव और पूर्व विधायक राजेंद्र भारती बैठे और उन्हीं नेताओं के बराबर आकर कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान बैठ गईं. यह देख सिंधिया ने उनको हाथ से इशारा करते हुए कहा कि नूरी मैडम आप नीचे जाकर बैठें. यह सुनते ही नूरी ने अपनी कुर्सी उठाई और तुरंत मंच से नीचे जाकर बैठ गईं.

इस घटना का वीडियो वायरल हो गया तथा लोगों ने सिंधिया सहित कांग्रेस की आलोचना शुरू कर दी. इस घटना के बाद प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान ने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को पत्र लिखकर अपनी नाराजगी जताई है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लिखे पत्र में उन्होंने लिखा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुझे सार्वजनिक रूप से बेइज्जत करते हुए मंच से उतरने को मजबूर किया था. बताया जा रहा है कि उन्होंने केवल राहुल ही नहीं बल्कि कांग्रेस के अन्य शीर्ष नेताओं से भी शिकायत की है.

Share This Post