Breaking News:

एक और मदरसा,,एक और मौलवी,,एक और बलात्कार… मंदसौर के बाद अब इंदौर

मदरसा को तालीम का पाक स्थल माना जाता है. मदरसों के बारे में प्रचार किया जाता है कि मदरसों में बच्चों को संस्कार दिए जाते हैं, तालीम सिखाई जाती है ताकि ये छोटे बच्चे आगे चलकर मानवता के हित के लिए कार्य कर सकें. लेकिन जरा सोचिये कि तालीम के नाम पर, शिक्षा के नाम पर चलने वाले मदरसों में बच्चियों की, महिलाओं की इज्जत लूटी जाये तथा ये कुकृत्य कोई और नहीं बल्कि तालीम सिखाने वाला तथाकथित मौलाना/मौलवी ही करे तो क्या उस जगह को पाक कहा जा सकता है? ये तथाकथित मौलाना जो खुद को मानवता का पैरोकार बताते हैं लेकिन इसकी आड़ में ये किसी न किसी बहाने से बच्चियों का शोषण करते हैं, आखिर क्यों? आखिर क्यों ऐसे लोगों के खिलाफ कोई फतवा आदि जारी नहीं किया जाता??

आये दिन देश के अलग-२ कौनों से मदरसे में हो रहे कुकृत्यों की खबरें आती रहती हैं. इसी बीच एक और मदरसे के मौलवी की बहसी सोच का शिकार बनी है एक नाबालिग. मामला मध्य प्रदेश के इंदौर का है. खबर के मुताबिक़, इंदौर के चंदन नगर में स्थित मदरसे के मौलवी मोहम्मद सिकंदर बेग अलीम के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि चंदननगर के सेक्टर-2 में लोहा गेट के पास बने मदरसे में सोनकच्छ की रहने वाली 12 वर्षीय बच्ची सात दिन पहले ही पढ़ने आई थी. शनिवार को वह पढ़कर नीचे आई तो, तल मंजिल पर मौलवी ने आवाज देकर उसे अपने कार्यालय में बुलाया. इसके बाद मौलवी ने बच्ची के साथ अश्लील कारनामे को अंजाम दिया. पुलिस के अनुसार, रविवार दोपहर बैग ठीक कराने के बहाने बच्ची मदरसे से बाहर आई तो, उसे कुछ लड़के मिले. बच्ची ने उनका मोबाइल लेकर अपने माता-पिता से बात की और मौलवी का पूरा कच्चा चिट्ठा खोल दिया.

पुलिस के अनुसार, सोनकच्छ की रहने वाली 12 वर्षीय बच्ची सात दिन पहले ही दारुल उलूम जिनाददु जहर मदरसा में पढ़ने आई थी. मौलवी ने शनिवार को बच्ची के साथ बर्बरता की. नाबालिग बच्ची रविवार को बैग ठीक कराने के बहाने मदरसे से बाहर निकली. बाहर निकल कर उसने कुछ लड़कों से फोन पर माता-पिता से बात कराने की गुजारिश की. बच्ची ने फोन पर माता-पिता को घटना के बारे में जानकारी दी और इंदौर आने की बात कही. बच्ची के माता-पिता ने इंदौर आने के बाद तत्काल पुलिस में मौलवी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी मौलवी मोहम्मद सिकंदर बेग को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

Share This Post